अपने डॉगी को ठंड से बचाना है तो माधुरी दीक्षित की तरह आप भी लाएं डॉगी के ये स्टाइलिश कपड़े

हम सभी ने ठंड से निपटने के लिए स्वेटर, शॉल, टोपी और मफलर जैसे गर्म कपड़ों का इंतजाम कर लिया है, लेकिन क्या आपने अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ सोचा है. जी, हां ठंड का असर जैसे इंसानों पर होता है वैसे ही बेजुबां जानवरों पर भी होता है.

अपने डॉगी को ठंड से बचाना है तो माधुरी दीक्षित की तरह आप भी लाएं डॉगी के ये स्टाइलिश कपड़े

अपने प्यारे डॉगी का ख्याल रखते हुए ठंड से बचाने के लिए माधुरी उसे कैप वाले कपड़े पहनाती हैं.

सर्दियां आ गई हैं, देश के कुछ हिस्सों में सर्द हवाएं भी चल रही हैं तो वहीं कुछ जगहों पर धूप भी नहीं निकल रही. सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है, सूर्य की किरणें भी आराम नहीं पहुंचा पा रहीं. हम सभी ने ठंड से निपटने के लिए स्वेटर, शॉल, टोपी और मफलर जैसे गर्म कपड़ों का इंतजाम कर लिया है, लेकिन क्या आपने अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ सोचा है. जी, हां ठंड का असर जैसे इंसानों पर होता है वैसे ही बेजुबां जानवरों पर भी होता है, ऐसे में जरूरी है कि हम उन्हें सुरक्षित रखने के लिए गर्म कपड़े पहनाएं.

बहुत से लोग घरों में पालतू जानवरों को रखना पसंद करते हैं, वे इंसानों के साथ इतने घुलमिल जाते हैं कि हमारी हर चीज पर उनका भी अधिकार हो जाता है. वे हमारे बेड पर ही सोते हैं और हमारा दिन उन्हीं के साथ शुरू होता है. जो हमारा इतना ध्यान रखते हैं उन बेजुबां दोस्तों का ध्यान रखना हमारा फर्ज बनता है. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित भी करती हैं. अपने प्यारे डॉगी का ख्याल रखते हुए ठंड से बचाने के लिए माधुरी उसे कैप वाले कपड़े पहनाती हैं. हाल में माधुरी ने इस लुक में अपने डॉगी की एक फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर की थी. 

डॉगी को इस तरह ठंड से बचाती हैं माधुरी


माधुरी ने अपने पालतू डॉगी को ऑरेंज और ब्लू कलर की जैकेट पहनाई है, जिसमें कैप भी लगी हुई है. कैप से डॉगी के कान भी ढके हैं ताकि ठंडी हवाएं कान के जरिए शरीर में प्रवेश न कर सकें. वहीं ये जैकेट काफी गर्म कपड़े से बनी है जो डॉगी को पूरा प्रोटेक्शन दे रही है. आप भी अपने प्यारे डॉगी के लिए ऐसी जैकेट ला सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी किसी पुरानी जैकेट से अपने डॉगी के लिए इस तरह की जैकेट तैयार कर सकते हैं. इसके साथ ही आप अपनी स्वेटर से भी डॉगी के लिए इस तरह की स्वेटर तैयार कर सकते हैं, उसके कानों को ढकने के लिए टोपी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

क्यों जरूरी है कुत्तों को गर्म कपड़े पहनाना


कुछ कुत्‍ते सर्दी और गर्मी दोनों को आराम से झेल लेते हैं पर हर कुत्‍ते की नसल ऐसी नहीं होती.  कुछ कुत्ते तो अधिक सर्दी पड़ने पर मर भी जाते हैं. ऐसा देखा जाता है कि जो कुत्ते पहाड़ों पर रहते हैं उनके बदन पर बहुत मोटे फर होते हैं, जो कि उन्‍हें ठंड से बचाने में मदद करते हैं, लेकिन आम तौर पर हर कुत्ते के शरीर पर इतने मोटे फर नहीं होते ऐसे कुत्तों को सर्दी से बचाने के लिए गर्म कपड़े पहनाना जरूरी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com