रात में सोने से पहले लगाएं ये सीरम, काले दाग धब्बे और झाईयां होंगी 2 महीने में गायब

Pigmentation remedy : यहां बताई जा रही रेमेडी को रेग्यूलर अप्लाई करती हैं तो फिर आपके फेस के दाग-धब्बे और झाईयां 2 महीने में गायब हो सकती हैं.

रात में सोने से पहले लगाएं ये सीरम, काले दाग धब्बे और झाईयां होंगी 2 महीने में गायब

Skin care tips : इस सीरम को लगाने के बाद आप फेस पर कोई फेस वॉश नहीं लगाइए.

Pigmentation home remedy : चेहरे के दाग धब्बे (acne and pimple spots) और झाईयां आपके चेहरे की खूबसूरती को छीन लेते हैं. इससे निजात पाने के लिए आप कई तरह के प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करते हैं जो कि कुछ खास असर नहीं दिखा पाते हैं. लेकिन आप यहां बताई जा रही होम रेमेडी को रेग्यूलर अप्लाई कर लेती हैं तो आपके फेस के दाग-धब्बे और झाइयां 2 महीने में गायब हो सकती हैं. तो चलिए जानते हैं उस नुस्खे के बारे में. 

अगर आपकी फेस स्किन ढीली हो रही है तो इस स्किन टाइटनिंग मास्क को करें अप्लाई

दाग धब्बे और झाई की होम रेमेडी

- इस सीरम को बनाने के लिए आपको 01 चम्मच नारियल तेल, 4 से 5 बूंद ग्लिसरीन, 01 विटामिन ई कैप्सूल,आधा चम्मच शहद, 01 चम्मच जेल चाहिए. 

- अब इन सारी सामग्रियों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. ध्यान रहे इसमें लम्स ना रहे. अब आप इस मिश्रण को 15 दिन के लिए कंटेनर में स्टोर करके रख सकती हैं. 

कैसे लगाएं

रोज रात इस सीरम को अप्लाई करने से पहले चेहरे को बेसन या फिर दही से अच्छे से साफ कर लीजिए. फिर आप इस सीरम को फेस पर अप्लाई करें और 2 से 3 मिनट तक मसाज करें. इस सीरम को 1 से 2 घंटे के लिए फेस पर सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद आप ठंडे पानी से पैक को साफ कर लीजिए. इससे चेहरा चमकदार होगा और दाग-धब्बे के निशान भी धीरे-धीरे हल्के पड़ने लगेंगे.

जरूरी बात इस सीरम को लगाने के बाद आप चेहरे पर फेस वॉश अप्लाई ना करें. सीरम साफ करने के बाद आप नाइट क्रीम लगा सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com