Makeup Mistakes: कुछ गलतियों के कारण ही बुरा दिखाई देता है मेकअप, इन टिप्स से पाएं परफेक्ट लुक 

Makeup Mistakes To Avoid: मेकअप करते समय ऐसी कई छोटी-बड़ी गलतियां हैं जो पूरे मेकअप लुक को खराब कर देती हैं. आप भी यही गलती करती हैं तो सुधार लें अपनी आदत. 

Makeup Mistakes: कुछ गलतियों के कारण ही बुरा दिखाई देता है मेकअप, इन टिप्स से पाएं परफेक्ट लुक 

Makeup Mistakes: मेकअप से जुड़ी इन गलतियों से आप भी रहें दूर. 

खास बातें

  • सही मेकअप करने के लिए सही प्रोडक्ट्स भी हैं जरूरी.
  • मेकअप करने से पहले स्किन केयर ना करना है गलती.
  • इस तरह पाएं परफेक्ट मेकअप लुक.

Makeup Tips: हम में से कई लोग मेकअप तो करते हैं लेकिन सही मेकअप करते हैं या नहीं जरूरी सवाल यह है. मेकअप (Makeup) अच्छा ना दिखने के पीछे स्किन केयर और मेकअप से जुड़ी छोटी-बड़ी कई गलतियां होती हैं. सही तरह से स्किन को प्रेप ना करना, बहुत ज्यादा एक्सफोलिएट करना या मेकअप बेस (Makeup Base) को ठीक तरह से ना लगाना मेकअप की कुछ आम गलतियां हैं. आप भी चाहती हैं कि आपका मेकअप केकी ना दिखे और अच्छा लगे तो कुछ टिप्स (Makeup Tips) का खास ख्याल रखें. 

सोचे-समझे बिना कभी ना लगाएं स्किन पर ये 5 चीजें, खराब हो सकती है इन घरेलू नुस्खों से आपकी त्वचा

इन मेकअप मिस्टेक्स को करने से बचें | Makeup Mistakes To Avoid 

  • मेकअप को हमेशा स्किन प्रेप करने के बाद ही चेहरे पर लगाना चाहिए. चेहरा मॉइश्चराइज करने के बाद मेकअप करें क्योंकि ड्राई स्किन पर मेकअप ठीक तरह से सेट नहीं होता. 
  • गलत लाइटिंग में मेकअप करने के बाद आप जब बाहर निकलेंगी तो आपको मेकअप अच्छा नजर नहीं आएगा. इसलिए अगर कमरे में रोशनी कम हो तो खिड़की के पास आकर अपने मेकअप को देखें. 
  • चेहरे पर फाउंडेशन को ब्लैंड (Blend) करने के लिए ब्लैंडर सबसे सही रहता है. इसे चेहरे पर घिसा नहीं जाता बल्कि डैब करके यानी हल्के हाथ से थपथपी देकर लगाया जाता है. चेहरे पर ब्लैंडर को रगड़ने जैसी गलती ना करें. 
  • कंसीलर लगाने के भी कई तरीके होते हैं और सोशल मीडिया पर तो आयदिन अलग-अलग टेक्नीक्स देखने को मिल जाती हैं. अपने चेहरे की शेप के अनुसार और जिस तरह का मेकअप आप पर अच्छा लगता है उसे देखते हुए ही मेकअप करें. 
  • सिर्फ फाउंडेशन (Foundation) की एक के बाद एक परत लगाने पर मेकअप अच्छा नजर नहीं आता. आपको कंसीलर, ब्लश और हाइलाइटर भी लगाना चाहिए. 
  • बहुत ज्यादा ग्लिटरी या शिम्मरी मेकअप अवसर और आउटफिट के अनुसार ही अच्छा लगता है. किसी कैजुअल अटायर पर आप शिम्मरी मेकअप या किसी खास अवसर पर नो मेकअप लुक में जाएंगी तो वो अच्छा नहीं लगेगा. 
  • मेकअप करते समय सही मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) को ना चुनना भी एक गलती है. अपनी स्किन के अनुसार ही प्रोडक्ट्स चुने जाने चाहिए. इनमें लिपस्टिक, ब्लश और फाउंडेशन का शेड भी शामिल है. 

नींबू के छिलकों को फेंकने की ना करें भूल, जान लीजिए इन Lemon Peels को इस्तेमाल करने के जबरदस्त तरीके 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com