हफ्ते में 1 दिन करिए इस तेल से फेस मसाज, आपकी स्किन को पिंपल और एक्ने फ्री रखता है ये तेल

diy kumkumadi oil - यह त्वचा को पोषण देने से लेकर चेहरे के टोनर, क्लींजर और मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. इस तेल से आप सप्ताह में एक दिन मसाज कर लेती हैं तो फिर एक नहीं कई फायदे मिलेंगे. 

हफ्ते में 1 दिन करिए इस तेल से फेस मसाज, आपकी स्किन को पिंपल और एक्ने फ्री रखता है ये तेल

जड़ी-बूटियों और प्राकृतिक तेलों का अनोखा और पूर्ण मिश्रण घावों, संक्रमणों को ठीक करने में मदद करता है.

Kumkumadi oil benefits : नैचुरल हर्ब से बना, कुमकुमादि तेल, जिसे कुमकुमादि तैलम भी कहा जाता है, एक आयुर्वेदिक फेस ऑयल है. यह त्वचा के लिए चमत्कार की तरह काम करता है और इसे सदियों पुराने स्किन केयर के रूप में जाना जाता है. यह त्वचा को पोषण देने से लेकर चेहरे के टोनर, क्लींजर और मॉइस्चराइजर के रूप में भी काम करता है. इस तेल से आप सप्ताह में एक दिन मसाज कर लेती हैं, तो फिर एक नहीं कई फायदे मिलेंगे. सर्दी के मौसम में संतरे को इस टाइम खाना चाहिए, तभी मिलेंगे इसके भरपूर फायदा

कुमकुमादि तेल के फायदे

- इस तेल से फेस मसाज करने से आपकी त्वचा नैचुरली ग्लो करती है. इससे स्किन जवां और चमकदार नजर आती है. यह ब्लड सर्कुलेशन को फेस पर बढ़ाती हैं.

- सोने से पहले हल्की मालिश करने से रंग में निखार आता है. नियमित मालिश से त्वचा पर नजर आने वाली उम्र बढ़ने के लक्षणों, जैसे बारीक रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है, जिससे त्वचा में तुरंत चमक आ जाती है.

- जड़ी-बूटियों और प्राकृतिक तेलों का अनोखा और पूर्ण मिश्रण घावों, संक्रमणों को ठीक करने में मदद करता है. तेल में मौजूद गुण खुजली, जलन और चकत्तों को कम करने में मदद करते हैं.

- केसर, चंदन और हल्दी जैसे प्राकृतिक तत्व एंटीऑक्सीडेंट (Skin tightening tips) गुणों से भरपूर होते हैं और चमकदार, साफ और पोषित त्वचा देकर बनावट में सुधार करने में प्रभावी रूप से मदद करते हैं. यह दाग-धब्बों को कम करता है और एक साफ और चमकदार त्वचा देता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.