कोरियाई महिलाओं जैसी पाना चाहती हैं ग्लास स्किन, तो Korean Skin Care के ये तरीके आएंगे काम 

Korean Glass Skin: कोरियाई लोगों का मेकअप हमेशा ग्लोई और खूबसूरत दिखने के पीछे है उनकी ग्लास स्किन का हाथ. जानिए किन स्किन केयर टिप्स से आप भी अपना सकती हैं ग्लास स्किन.

कोरियाई महिलाओं जैसी पाना चाहती हैं ग्लास स्किन, तो Korean Skin Care के ये तरीके आएंगे काम 

Korean Skin Care Routine: इस तरह स्किन दिखेगी मुलायम. 

खास बातें

  • कोरियाई स्किन केयर अपनाएं ऐसे.
  • प्रोडक्ट्स का करें सही तरह से इस्तेमाल.
  • चेहरा पर दिखने लगेगा निखार.

Skin Care: कोरियाई स्किन केयर में ग्लास स्किन का बेहद क्रेज है. कोरियाई लोगों का स्किन केयर ऐसा होता है जिसमें किसी भी तरह के मेकअप के लिए उनकी स्किन तैयार रहती है. खासकर चेहरे पर ग्लो और चमक हमेशा बनी रहती है. इसी तरह की कोरियन स्किन (Korean Skin) पाने के लिए आप भी कोरियन स्किन केयर अपना सकती हैं. कोरियन स्किन केयर रूटीन के स्टेप्स भी आसान हैं और किस चीज को कैसे लगाना है यह भी आप जान सकती हैं. फिर देर किस बात की, खुद आजमकार देखिए कोरियन स्किन केयर रूटीन और पा लीजिए मुलायम, कोमल और दमकती त्वचा. 

पेट साफ करने के लिए किये जा सकते हैं ये 5 योगासन, नहीं होगी मलत्याग में फिर दिक्कत


ग्लास स्किन के लिए कोरियन स्किन केयर रूटीन | Korean Skin Care Routine For Glass Skin 

3rv6jpqo


डबल क्लेंजिंग 


चेहरे को सिर्फ एक बार धोने के बजाय कोरियन स्किन केयर में उसे 2 बार धोया जाता है. ऐसा इसलिए ताकि पहले क्लेंजर से चेहरे के ऊपर जमी गंदगी दूर हो और दूसरे क्लेंजर (Cleanser) से त्वचा की सतह पर दबे ब्लैकहेड्स, वाइटहेड्स या अन्य अशुद्धियां साफ हो सकें. 

10 सैकंड रूल 


कोरियन स्किन केयर में 10 सैकंड रूल ( 10 Second Rule) का ध्यान रखा जाना जरूरी होता है. इस रूल का मतलब है कि जैसे ही आप बाथरूम से नहाकर निकलें या फिर चेहरा धोकर आएं तो 10 सैकंड के भीतर ही टोनर लगा लें. ऐसा इसलिए क्योंकि जितना देर आप इंतजार करेंगे उतनी ही ज्यादा आपकी स्किन डिहाइड्रेटेड होती रहेगी. 

0hgsqg6o

चावल का करें इस्तेमाल 


कोरियन स्किन केयर में चावल का खासा इस्तेमाल किया जाता है. चावल का पानी (Rice Water) हो या चावल के आटे से बने फेस पैक्स, कोरियाई बाजारों में भी चावल से बने प्रोडक्ट्स की खासा भरमार देखने को मिलती है. चावल से टोनर तैयार करने के लिए 15 से 20 मिनट पानी में चावल भिगोकर रखें. फिर छानकर इस पानी को किसी शीशी में भरकर रखें. इसे रूई में लेकर रोजाना चेहरे पर लगाया जा सकता है. 

रगड़ें नहीं करें डैब 


कोरियाई लोग अपने स्किन केयर में जिन लिक्विड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं उन्हें चेहरे पर रगड़ने के बजाय डैब करके यानी हल्के से थपकी देकर लगाते हैं. या तो आप इन प्रोडक्ट्स को चेहरे पर हाथों से थपकी देते हुए लगाएं या फिर रूई में लेकर डैब करें. टोनर, गुलाबजल, फेस मिस्ट और फेस ऑयल इस तरह लगाए जा सकते हैं. 

करें स्क्रब 


हफ्ते में एक बार स्क्रब (Scrub) का इस्तेमाल करना भी जरूरी है. इसके लिए चावल के आटे में दही मिलाएं और चेहरे पर उंगलियों से लेकर 2 से 3 मिनट तक मलने के बाद धो लें. चेहरे की डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगी. 

rp7o9pm

डायबिटीज में इस आटे की रोटियां खून से सोख लेती हैं शुगर, Blood Sugar Level कम होने में दिखता है अच्छा असर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.