विज्ञापन

Janhvi Kapoor निखरी त्वचा के लिए लगाती हैं यह फेस पैक, आप भी बना सकती हैं इसे घर पर 

अपनी त्वचा को दमकता और निखरा हुआ बनाए रखने के लिए जान्हवी कपूर घर पर बना फेस पैक इस्तेमाल करती हैं. इस फेस पैक को आप भी आसानी से बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. 

Janhvi Kapoor निखरी त्वचा के लिए लगाती हैं यह फेस पैक, आप भी बना सकती हैं इसे घर पर 
त्वचा को निखार देखा Janhvi Kapoor का यह फेस पैक. 

Skin Care: निखरी और दमकती त्वचा की बात आती है तो हमारा ध्यान सबसे पहली सेलेब्रिटीज की स्किन पर जाता है. फोन की स्क्रीन से देखने पर सभी की स्किन मुलायम, बेदाग और चमकदार नजर आती है. हमें लगता है कि यह सब सिर्फ महंगे ट्रीटमेंट्स का ही कमाल है जबकि सेलेब्रिटीज भी हमारी ही तरह दादी-नानी के नुस्खे भी खूब आजमाते हैं. जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) भी इन्हीं सेलेब्स की गिनती में आती हैं. जान्हवी कपूर अपनी त्वचा को निखारने के लिए घर पर ही फेस पैक बनाकर लगाती हैं. इस फेस पैक (Face Pack) को बनाना बेहद आसान और इसका असर भी कमाल का नजर आता है. जानिए कैसे तैयार किया जा सकता है यह फेस पैक. 

अगर आपकी नाक के ऊपर भी दिखने लगी है लकीर तो छोड़ दें यह एक काम, डर्मेटोलॉजिस्ट ने दी सलाह 

निखरी त्वचा के लिए जान्हवी कपूर का फेस पैक | Janhvi Kapoor's Face Pack For Glowing Skin 

जान्हवी कपूर चेहरा निखारने के लिए इस फेस पैक को लगाना पसंद करती हैं. फेस पैक बनाने के लिए कटोरी में दही, शहद, मसला हुआ केला (Banana) और थोड़ा संतरे का जूस लेकर मिलाया जाता है. पेस्ट बनाकर इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर रखने के बाद धोकर हटा लें. त्वचा ताजगी महसूस करेगी और चमकदार दिखेगी सो अलग. 

ये फेस पैक्स भी बनाए जा सकते हैं 

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए जान्हवी कपूर के बताए फेस पैक्स के अलावा भी कुछ फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. घर पर ही चंदन और दूध को मिलाकर फेस पैक बनाया जा सकता है. इससे त्वचा एक्सफोलिएट होती है और चेहरे पर जमी डेड स्किन सेल्स हटकर निकल जाती हैं.

नेचुरल ग्लो (Natural Glow) के लिए बेसन, हल्दी और दही को मिलाकर भी फेस पैक लगाया जा सकता है. इससे स्किन को हाइड्रेशन मिलता है, त्वचा की चिपचिपाहट दूर हो जाती है और इरिटेटेड स्किन को सूदिंग इफेक्ट्स मिलते हैं सो अलग. 

शहद में हल्दी मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं. इस फेस पैक के एंटीबैक्टीरियल गुण और एंटी-ऑक्सीडेंट्स स्किन से बैक्टीरिया को हटा देते हैं. इसे 20 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद धोकर हटा सकते हैं. यह फेस पैक स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है और इससे त्वचा मुलायम भी हो जाती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
Janhvi Kapoor निखरी त्वचा के लिए लगाती हैं यह फेस पैक, आप भी बना सकती हैं इसे घर पर 
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com