विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 08, 2023

Women's Day पर अपनी गर्ल गैंग के साथ मनाएं ट्रिप का प्लान, इन 5 हिल स्टेशन की कर सकती हैं सैर 

International Women's Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की खुशी में कहीं घूमने का बना रही हैं प्लान तो ये ट्रेवल डेस्टिनेशंस आपके लिए रहेंगे परफेक्ट. 

Read Time: 4 mins
Women's Day पर अपनी गर्ल गैंग के साथ मनाएं ट्रिप का प्लान, इन 5 हिल स्टेशन की कर सकती हैं सैर 
Women's Day Trip: महिला दिवस पर इन हिल स्टेशन पर जा सकती हैं आप. 

International Women's Day 2023: हर साल 8 मार्च के दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. इस दिन को महिलाओं के अधिकारों और उनके खिलाफ होने वाली हिंसा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए मनाया जाता है. साथ ही, महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया जाता है. मार्च के शुरूआती दिनों में महिला दिवस (Women's Day) भी है और इस साल होली भी. ऐसे में आप भी अगल छुट्टियों का मजा उठाना चाहती हैं तो बना लीजिए अपनी गर्ल गैंग (Girl Gang) के साथ ट्रिप का प्लान. घूमने-फिरने और प्रकृति का आनंद उठाने के लिए परफेक्ट हैं ये हिल स्टेशन. 

सेहत और सुंदरता दोनों में काम आते हैं अमरूद के पत्ते, जानिए किस तरह किया जाता है इस्तेमाल 

सहेलियों के साथ घूमने के लिए बेस्ट हिल स्टेशन | Best Hill Stations To Visit With Your Girl Gang 


 

नैनीताल 


दिल्ली से वीकेंड ट्रिप (Weekend Trip) पर निकलने के लिए नैनीताल परफेक्ट है. यहां का सुहाना मौसम हर पल को खास बना देता है. अपनी सहेलियों के साथ आप यहां इतनी यादें बुन लेंगी कि आपको एहसास ही नहीं होगा कि कब समय फुर्र हो गया. नैनीताल दिल्ली से 286 किलोमीटर दूर है और यहां 2 से 3 दिन की ट्रिप प्लान की जा सकती है. 

भीमताल 

उत्तराखंड का भीमताल भी गर्ल गैंग के साथ ट्रिप के लिए अच्छा रहेगा. यहां की प्राकृतिक छटा आपका मन मोह लेगी. पहाड़, पेड़-पौधे, फूल, नदी और तालाब भी हैं. यहां पर घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से जून के बीच माना जाता है. आप यहां भीमताल लेक, भीमताल आइलैंड, माल रोड पर शॉपिंग और बोटिंग भी कर सकती हैं. 

रानीखेत 


रानीखेत (Ranikhet) 6100 फीट ऊपर स्थित है. यहां पहुंचकर आप विक्टोरियन शिल्प से बने घर, पाइन, ओक, देवदार और ग्रेपवाइन के पेड़ों के साथ-साथ चारो तरफ फैली घास और पर्वत शैली को देख सकेंगी. यहां जाकर 2 से 3 दिन रुकना सही रहेगा. आप यहां रानी झील, रानीखेत गोल्फ कोर्स, आशियाना पार्क और कई मंदिरों की सैर पर निकल सकती हैं. 

शिमला 


हिमाचल प्रदेश में कई शहर हैं जहां घूमने का प्लान बनाया जा सकता है. शिमला (Shimla) मस्ट विजिट हिल स्टेशनों की गिनती में आता है जिसका कारण यहां की अनूठी खूबसूरती, सुहाना मौसम और ब्रिटिश इंडिया के समय बनाई गई एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक इमारतें भी हैं. घूमने-फिरने के लिए इससे बेहतर क्या होगा. 

मसूरी 


मसूरी की ठंडी हवाओं में ऐसा महसूस होगा जैसे जीवन के सारे दुख और चिंताएं कहीं गुम हो गए हैं. यहां के सुहावने मौसम में अपनी गर्ल गैंग के साथ आप मसूरी लेक पर जा सकती हैं, ट्रेकिंग कर सकती हैं, जॉर्ज एवरेस्ट्स हाउस जा सकती हैं, देव भूमि वैक्स म्यूजियम घूम सकती हैं और प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद लेते हुए तस्वीरें खींचकर पोस्ट भी कर सकती हैं. 

करना है बच्चों का दिमाग तेज तो आज से ही खिलाना शुरू कर दीजिए ये 5 चीजें, छोटा आइंस्टीन कहने लगेंगे लोग 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दूध की मलाई आपके फेस से मुंहासे और पिंपल्स को कर सकते हैं कम, ऐसे करिए अप्लाई
Women's Day पर अपनी गर्ल गैंग के साथ मनाएं ट्रिप का प्लान, इन 5 हिल स्टेशन की कर सकती हैं सैर 
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Next Article
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;