विज्ञापन
Story ProgressBack

दांत का पीलापन दूर करने में ये 5 नुस्खे होते हैं असरदार, एकबार में दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद

Whiten teeth tips: यह आपके आत्मविश्वास को भी प्रभावित करता है. ऐसे में हम यहां पर आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो आपके पीले दांत सफेद करने में मदद करेगा. 

Read Time: 3 mins
दांत का पीलापन दूर करने में ये 5 नुस्खे होते हैं असरदार, एकबार में दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद
दांतों को सफेद करने के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल करें, ये आपके दांत का पीलापन कम करते हैं.

Home remedy to Whiten teeth : सफेद चमकदार (yellow teeth) दांत पर पीलेपन की परत चढ़ने लगती है, तो फिर उनमें से बदबू आनी शुरू हो जाती है. पीले दांत के कारण खुलकर हंसने में परेशानी होती है. यह आपके आत्मविश्वास को भी प्रभावित करता है. ऐसे में हम यहां पर आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जो आपके पीले दांत सफेद करने में मदद करेगा. सिर से बाल होने लगे हैं कम तो घर पर तैयार करें आंवले का तेल, 1 महीने में गायब बाल आ जाएंगे वापस

Latest and Breaking News on NDTV

दांत साफ करने का तरीका

1- सबसे पहला तरीका है कि आप पूरे दिन में 2 बार ब्रश करिए. एकबार सुबह और रात में सोने से पहले 2 मिनट तक ब्रश करें. इससे मसूड़ों में सड़न होने का खतरा कम होता है. 

2-दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड से बने पेस्ट का उपयोग करने से जमा प्लाक और बैक्टीरिया दूर हो जाते हैं.

3- दांतों को सफेद करने के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल करें, ये आपके दांत का पीलापन कम करते हैं. नींबू, संतरे या केले के छिलके दांतों पर रगड़ने से सफेद हो जाएंगे.

4-दांत की परेशानी से निजात पाने के लिए आप सी साल्ट से ब्रश कर सकते हैं. यह बहुत ही मददगार होता है ओरल हाईजीन मेंटेन करता है. आप एक महीने तक ऐसा कर लेते हैं तो दांत के पीलेपन और बदबू से निजात मिल जाएगी और फिर दोबारा इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. आपको बता दें कि इस पाउडर में कैल्शियम चूर्ण मिला देते हैं तो दांत से खून निकलने की भी समस्या से निजात मिल जाएगा. 

5- दांतों के दर्द, मसूड़ों की सूजन, दांतों में झनझनाहट जैसी परेशानियों में अमरूद के पत्तों से तैयार काढ़ा बहुत फायदेमंद साबित होता है. इसके लिए अमरूद के पेड़ से दस बीस पत्ते तोड़कर उसे अच्छी तरह से साफ कर लें. पत्तों को एक लीटर पानी में डालकर अच्छी तरह से उबाल लें. इस काढ़े को छान लें और इससे दिन पांच 6 बार अच्छी तरह से कुल्ला करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घुटनों तक लंबी चोटी चाहिए तो नारियल तेल में इन पत्तों को मिलाकर लगा लें बालों पर, हेयर ग्रोथ हो जाएगी दोगुनी
दांत का पीलापन दूर करने में ये 5 नुस्खे होते हैं असरदार, एकबार में दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद
अदरक का जूस पीने का है गजब फायदा, वेट कंट्रोल से लेकर पाचन ठीक रखने जैसी 5 चीजों में पहुंचाता है बेनेफिट्स
Next Article
अदरक का जूस पीने का है गजब फायदा, वेट कंट्रोल से लेकर पाचन ठीक रखने जैसी 5 चीजों में पहुंचाता है बेनेफिट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;