सिर से बाल होने लगे हैं कम तो घर पर तैयार करें आंवले का तेल, 1 महीने में गायब बाल आ जाएंगे वापस

How to make Amla oil : हम यहां पर आंवले से तैयार हेयर ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बाल काले घने करने के साथ बाल का झड़ना कम करता है.

सिर से बाल होने लगे हैं कम तो घर पर तैयार करें आंवले का तेल, 1 महीने में गायब बाल आ जाएंगे वापस

How to stop hair loss : अपने बालों को सुबह माइल्ड शैंपू से अच्छे से धो लीजिए. 

Hair care tips : प्रदूषण, पोषण की कमी, तनाव और हेयर केयर रूटीन में होने वाली लापरवाही के कारण बालों का झड़ना और टूटना तेज हो जाता है. युवाओं में हेयर फॉल (hair loss and fall) और लॉस की समस्या तेजी से हो रही है. ऐसे में हम आपको यहां पर आंवले से तैयार हेयर ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बाल को काला घना करने के साथ बाल का झड़ना कम करता है. तो आइए जानते हैं बनाने का तरीका.  Deep listening benefits : क्या आप में है सुनने की कला, डीप लिसनिंग से रिश्ता होता है मजबूत

आंवला तेल बनाने का तरीका - How to make Amla oil

सामग्री

  • ताजा आंवला - 10 से 12
  • नारियल तेल या तिल का तेल - 1 कप

बनाने की विधि - Home made Aamla oil method

आंवले को धोकर काट लीजिए और बीज अलग कर लीजिए,अब नारियल तेल को गरम कर लीजिए कम आंच पर.
जब तेल हल्का गरम हो जाए तो उसमें कटा हुआ आंवला डाल दीजिए. अब धीमी आंच पर आंवले को पकाइए. जब आंवले का रंग ब्राउन हो जाए और मिश्रम से आंवले की सुगंध आने लगे तो आप आंच बंद कर दीजिए. 

अब आप इस मिश्रण को रूम टेंपरेचर पर ठंडा होने के लिए रख दीजिए. जब ठंडा हो जाए तो आप इसे एक कंटेनर में स्टोर कर लीजिए. अब अपने स्कैल्प और बालों पर आंवला हेयर ऑयल से मसाज करिए और एक रात के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. अपने बालों को सुबह माइल्ड शैंपू से अच्छे से धो लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.