सुबह अलार्म बजने के बाद भी नहीं खुलती है आंख, यह तरीका आजमा कर देखें झटपट छोड़ देंगी बिस्तर आप

How to wake up early in the morning : आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें सुबह उठना जिंदगी का सबसे मुश्किल काम लगता है. आपको बताते हैं एक तरीका (Tips to wake up early in the morning) जिससे आप खुद ब खुद छोड़ देंगे बिस्तर.

सुबह अलार्म बजने के बाद भी नहीं खुलती है आंख, यह तरीका आजमा कर देखें झटपट छोड़ देंगी बिस्तर आप

Subah jaldi kaise uthe 5 baje : यह तरीका आजमा लिया तो सुबह खुद खुल जाएगी आंख.

खास बातें

  • सुबह जल्दी कैसे उठे बिना अलार्म के.
  • आलसी लोग सुबह जल्दी कैसे उठे.
  • सुबह जल्दी उठने के 10 फायदे.

Subah jaldi kaise uthe : आप को सुबह उठने में लेट हो जाती है और फिर दिन भर की रूटीन बिगड़ जाती है तो सुबह जल्दी उठें, ऐसी सलाह आपको पहले भी मिलती रही होगी. लेकिन बार-बार की कोशिश के बाद भी अगर आप सुबह नहीं उठा पाते तो कुछ उपायों के साथ ऐसा कर पाना संभव है. सुबह उठने के लिए इन उपायों (Tips to wake up early in the morning) को अपनाकर आप बिना आलस से झटपट सुबह उठ सकते हैं.

ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन का यह रामबाण नुस्खा बालों को झड़ना कर देगा एकदम बंद, काले, घने और लंबे होंगे Hair

सुबह जल्दी उठने के आजमाएं ये उपाय / tips to wake up early in the morning

मेडिटेशन

हर रोज कुछ समय के लिए मेडिटेशन करने से अच्छी नींद आती है और इससे नींद पूरी भी होती है. रात में जल्दी नींद आ जाए तो आपकी नींद कंप्लीट होती है और आप सुबह जल्दी उठ पाते हैं.

k5sn2iko
खाली पेट कभी नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, बिगड़ सकती है तबीयत और गड़बड़ा जाता है पाचन 

एक्सरसाइज

हर दिन सुबह उठ कर एक्सरसाइज करें, इससे सुबह उठने के लिए आपको वजह मिलेगी. नियमित एक्सरसाइज करने लगे तो आप बिना इसके रह भी नहीं पाएंगे और सुबह जल्दी उठेंगे. इससे नींद भी अच्छी आती है.

न करें हेवी डिनर

रात का खाना हेल्दी ही नहीं लाइट भी होना चाहिए. इससे आपको रात में अच्छी नींद आएगी और खाने को पचने में अधिक समय नहीं लगेगा, इस तरह सुबह नींद जल्दी खुल जाएगी.

मोबाइल से बना लें दूरी

रात में सोते वक्त मोबाइल, टैब, लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक चीजों से दूरी बना लें. डिनर के बाद वॉक लें और फिर बेड पर आ जाएं. इस वक्त फोन दूर रखें और सोने की कोशिश करें. देर तक मोबाइल देखने से सुबह उठने में देर होना लाजमी है.

2j1mfukg

अलार्म लगाना न भूलें

रात में जल्दी सोने जाएं और सोने से पहले अलार्म जरूर लगा लें. एक बार अलार्म बजने पर आपकी नींद नहीं खुलती तो लगातार कई सारे अलार्म्स लगाएं और मन में ठान लें कि आपको सुबह उठना ही है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सानिया ने बताया कैसे शुरू हुआ फिल्म 'कटहल' की कहानी का सफर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com