रेंगने वाले कीड़ों से निकलती है यह चीज लेकिन बना देती है त्वचा को बेहद मुलायम, लगाने का तरीका भी है आसान 

How To Apply Snail Mucin: कोरियाई स्किन केयर में स्नेल म्यूसिन का इस्तेमाल खूब किया जाता है. स्नेल म्यूसिन त्वचा को ग्लोइंग बना देता है. 

रेंगने वाले कीड़ों से निकलती है यह चीज लेकिन बना देती है त्वचा को बेहद मुलायम, लगाने का तरीका भी है आसान 

Snail Mucin Benefits And Uses: इस तरह पा सकती हैं आप ग्लास स्किन. 

Skin Care: घोंघे से निकलने वाली चिपचिपी चीज तो आपने भी जरूर देखी होगी. अक्सर लोग इस चिपचिपाहट को देखकर मुंह बना लेते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इस चिपचिपे पदार्थ को स्नेल स्लाइम (Snail Slime) या स्नेल म्यूसिन कहा जाता है और स्किन केयर में इसका खूब इस्तेमाल होता है. स्नेल म्यूसिन हाइली ग्लाइकॉसिलेटेड प्रोटीन होता है जो स्किन केयर प्रोडक्ट के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. स्नेल म्यूसिन को चेहरे पर लगाने से त्वचा को एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलते हैं. स्नेल म्यूसिन (Snail Mucin) से आप कोरियन ग्लास स्किन पा सकते हैं, इससे त्वचा पर नमी बनी रहती है, कोलाजन बढ़ता है, त्वचा की कसावट बढ़ती है, डेड स्किन सेल्स हटती हैं और स्किन को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मिलते हैं सो अलग. चेहरे पर होने वाली इरिटेशन और रूखेपन को दूर करने के लिए खासतौर से स्नेल म्यूसिन लगाया जा सकता है. 

चाहते हैं कभी ना आए चश्मा पहनने की नौबन तो इन 5 बातों की बांध लीजिए गांठ, नहीं दिखेगा कभी धुंधला 

स्नेल म्यूसिन कैसे करें इस्तेमाल | How To Use Snail Mucin 

स्नेल म्यूसिन को लगाने से पहले चेहरे को क्लेंज किया जाता है. चेहरे पर अगर किसी तरह की गंदगी चिपकी है या स्किन ऑयली हो रही है तो फेस वॉश करने के बाद चेहरा साफ किया जाता है. कोशिश करें कि चेहरा धोने के बाद आप उसे पोंछने के लिए तौलिए का इस्तेमाल ना करें बल्कि किसी साफ कपड़े से थपथपाते हुए चेहरे को पोंछें. 

अब स्नेल म्यूसिन के 2 से 3 पंप्स उंगलियों पर निकालें और चेहरे पर हल्के हाथों से मल लें. स्नेल म्यूसिन चिपचिपा होता है लेकिन इसकी अपनी कोई सुगंध या दुर्गंध नहीं होती है. यह क्लियर दिखने वाला स्लाइम होता है. 

स्नेल म्यूसिन लगाने के 2 से 3 मिनट बाद चेहरे पर मॉइश्चराइज लगा लें. मॉइश्चराइजर लगा लेने के बाद अब सनस्क्रीन लगा सकते हैं. बस पूरा हो जाएगा आपका बेसिक स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine). 

स्नेल म्यूसिन के नियमित इस्तेमाल से त्वचा में फर्क महसूस होता है. इससे त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है. स्नेल म्यूसिन से सन डैमेज का असर भी कम होता है. स्किन की टैनिंग कम करने के लिए भी स्नेल म्यूसिन लगाया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.