बाल अगर आगे से हो गए हैं खाली तो इस नुस्खे को अपनाने से दोबारा से निकल आएंगे बाल

Hair loss treatment : अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ गए हैं तो फिर यहां बताए गए असरदार नुस्खे को अपनाकर हेयर फॉल को रोक सकती हैं.

बाल अगर आगे से हो गए हैं खाली तो इस नुस्खे को अपनाने से दोबारा से निकल आएंगे बाल

रूसी और बेजान बालों से निजात पाने के लिए आप Shikakai powder का भी इस्तेमाल बालों में कर सकती हैं.

Hair growth tips : बाल अगर 40 की उम्र के बाद झड़ते हैं तो लगता है यह बढ़ती उम्र का असर है, लेकिन 20 से 25 साल की उम्र में बालों का झड़ना सामान्य बात नहीं है. इसको लेकर गंभीर होने की जरूरत है. क्राउन एरिया स्कैल्प का वो हिस्सा होता है जहां के बाल अगर झड़ जाएं तो वो हिस्सा बहुत खराब लगता है. क्योंकि यह बिल्कुल सामने होता है जिस पर नजर तुरंत जाती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसको अप्लाई करके झड़ गए बाल को दोबारा से उगा सकती हैं. 

नौ घंटे की सीटिंग जॉब ने वजन को बढ़ा दिया है? इस तरीके से करिए करी पत्ते का इस्तेमाल, 1 महीने में चर्बी लगेगी गलने

हेयर फॉल रोकने के लिए नुस्खा

  • अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल लंबे घने काले और चमकदार हो जाएं तो फिर आप आप आंवले का हेयर मास्क बालों (amla hair mask) में अप्लाई कर सकती हैं. इसके लिए आपको 10 से 15 आंवले को उबालकर उनके पल्प को निकाल लीजिए. फिर उन्हें मैस करके एसेंशियल तेल मिलाकर बालों में लगा लीजिए. यह हेयर पैक आप आधे घंटे लगाकर रखिए. फिर माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश कर लीजिए. 
nllfmgog

Photo Credit: istock

  • रूसी और बेजान बालों से निजात पाने के लिए आप शिकाकाई पाउडर का भी इस्तेमाल बालों में कर सकती हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. आप दो चम्मच शिकाकाई पाउडर एक कटोरी पानी में मिलाकर रात भर भिगो दीजिए. फिर सुबह क्राउन एरिया में लगाकर 12 से 15 घंटे के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद बालों को धो लेना है. ऐसा आप हफ्ते में 3 दिन करती हैं तो महीने भर में अंतर नजर आने लगेगा.
s4kjae9o
  • इसके अलावा आप शिकाकाई पाउडर में एलोवेरा जैल, एक चम्मच नारियल तेल और तीन से चार चम्मच दही मिलाकर लगा सकती हैं. यह तरीका भी बहुत इफेक्टिव होता है हेयर ग्रोथ के लिए. तो अब से आप इनमें से एक नुस्खा अपनाकर खोए बालों की चमक वापस पा सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहरुख खान ने फैंस को दी ईद की बधाई, खास अंदाज में किया विश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com