टॉयलेट सीट पर जम गए यूरिन के दाग नहीं ले रहे हटने का नाम, इन टिप्स की मदद से हो जाएंगे गायब

Home remedy : आपको घर की सफाई के साथ-साथ टॉयलेट और बाथरूम की भी सफाई पर ध्यान देना चाहिए. इस लेख में आपको बताएंगे की कैसे यूरिन के दाग को घरेलू उपायों से आसानी से हटाया जा सकता है.

टॉयलेट सीट पर जम गए यूरिन के दाग नहीं ले रहे हटने का नाम, इन टिप्स की मदद से हो जाएंगे गायब

Toilet seat साफ करने में बेकिंग सोडा है असरदार.

खास बातें

  • हर हफ्ते टॉयलेट सीट को करें साफ.
  • इंटिमेट हाइजीन होती है प्रभावित.
  • बेकिंग सोडा से टॉयलेट सीट हो जाती है साफ.

Toilet cleaner : घर की सफाई में हम कई बार टॉयलेट को नजरदांज कर देते हैं, जो कि सबसे जरूरी होता है. क्योंकि टॉयलेट सीट पर जमा गंदे बैक्टीरिया आपकी इंटिमेट हाइजीन (intimate hygiene) को प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए आपको घर की सफाई के साथ-साथ टॉयलेट और बाथरूम की भी सफाई पर ध्यान देना चाहिए. इस लेख में आपको बताएंगे की कैसे यूरिन के दाग (urine stain) को घरेलू उपायों (home remedy) से आसानी से हटाया जा सकता है.

टॉयलेट सीट से यूरिन के दाग हटाने का घरेलू उपाय | Toilet cleaner home remedy

-सफेद सिरके को एक स्प्रे बॉटल में भर लें. इसके बाद टॉयलेट सीट पर पड़े जिद्दी दाग पर छिड़क दें. फिर आप 1 से 2 घंटे के लिए इसे सूखने के लिए छोड़ दें. ध्यान रहे इस समय कोई इसका इस्तेमाल बिल्कुल भी न करे.

-इसके बाद टॉयलेट ब्रश लें और उससे सीट को साफ करें रगड़कर, चाहें तो गंदे ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद टॉयलेट सीट को साफ पानी से धो लें.

-इसके अलावा आप टॉयलेट सीट को डिसइंफेक्टेड भी करना चाहिए, ताकि सीट पर मौजूद बैक्टीरिया मर जाएं. वहीं, यूरिन जैसे जिद्दी दाग टॉयलेट सीट पर न पड़े, इसके लिए आप हर हफ्ते टॉयलेट को साफ कर दें. इससे आपकी इंटिमेट हाइजीन को मेंटेन करने में मदद मिलेगी.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com