Bleach कराने के लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं, घर पर तैयार कर लीजिए ब्लीचिंग cream, नेचुरल ग्लो आएगा चेहरे पर

आज इस आर्टिकल में हम आपको होम मेड ब्लीच (home made bleach cream) बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे के निखार में इजाफा होगा और किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं झेलना पड़ेगा.

Bleach कराने के लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं, घर पर तैयार कर लीजिए ब्लीचिंग cream, नेचुरल ग्लो आएगा चेहरे पर

SKIN CARE TIPS : नींबू और शहद से भी  ब्लीच तैयार कर सकती हैं.

Home made bleaching cream : महिलाएं फेशियल और ब्लीच कराने के लिए हर महीने पार्लर जाती हैं. इस ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए वो अच्छे खासे पैसे भी खर्च करती हैं. लेकिन आप अगर चाहें तो घर के किचन में मौजूद सामग्रियों से आसानी से हर्बल ब्लीच तैयार कर सकती हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको होम मेड ब्लीच बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे के निखार में इजाफा होगा और किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं झेलना पड़ेगा.

बहुत ज्यादा दुबले पतले लोगों के लिए ये सूपरफूड हैं Weight gain के लिए बेस्ट

कैसे तैयार करें ब्लीच

  • नेचुरल क्लींजर ब्लीच के लिए आपको ओट्स पाउडर, 01 चम्मच जैतून तेल, दही 4 बड़ा चम्मच और कुछ बूंदे नींबू की रस की चाहिए. बस इन चारों चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. अब आप चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. इस ब्लीच को चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में लगा लीजिए अच्छे से फिर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दीजिए सूखने के लिए. इसके बाद आप साफ पानी से धो लीजिए चेहरा. अब आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जाएगी और चेहरा ग्लो करने लग जाएगा.
  • अगर आप चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं तो फिर कच्चे दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस आपको 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ना है. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लेना है. नींबू और शहद से भी ब्लीच तैयार कर सकती हैं. यह भी आपके फेस को ग्लोइंग बनाने में मदद करेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com