बहुत ज्यादा दुबले पतले लोगों के लिए ये सूपरफूड हैं Weight gain के लिए बेस्ट

Weight gain tips : हम आपको बताएंगे ऐसे कौन से फूड हैं जिनके सेवन से आप आसानी से हेल्दी वेट गेन कर लेंगे. तो चलिए जानते हैं बिना कोई देर किए हुए.

बहुत ज्यादा दुबले पतले लोगों के लिए ये सूपरफूड हैं Weight gain के लिए बेस्ट

किशमिश वाला (raisins milk) दूध अगर आप पीते हैं तो शरीर में गुड फैट बढ़ेगा.

खास बातें

  • किशमिश वाला दूध अगर आप पीते हैं तो शरीर में गुड फैट बढ़ेगा.
  • डाइट (banana for weight gain) में केला, सोयाबीन भी ले सकते हैं.
  • अंडा भी वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट सूपरफूड है.

Weight gain food : कुछ लोग बहुत ही दुबले होते हैं, उनका शरीर हड्डियों का ढ़ांचा नजर आता है. ऐसे लोग बहुत परेशान रहते हैं अपने फिगर को लेकर, उन्हें समझ नहीं आता है कि क्या खाएं जिससे उनके शरीर भरा भरा नजर आए, तो आज हम इसी के बारे में बात करने जा रहे हैं. हम आपको बताएंगे ऐसे कौन से फूड हैं जिनके सेवन से आप आसानी से हेल्दी वेट गेन कर लेंगे. तो चलिए जानते हैं बिना कोई देर किए हुए.

काली गर्दन से पाना है छुटकारा तो इस असरदार होम रेमेडी को करिए अप्लाई

वजन बढ़ाने वाले फूड

  • वजन बढ़ाने के लिए आप अपनी डाइट (diet) में नट्स (nuts) को शामिल कर लीजिए. यह एक अच्छा तरीका है वजन बढ़ाने का. खजूर और चना भी आप वेट गेन के लिए खा सकते हैं, इससे शरीर की कमजोरी आसानी से दूर हो जाती है.
  • अंडा (egg for weight gain) भी वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट सूपरफूड है. आप नाश्ते में हर दिन 2 से 3 अंडा खा सकते हैं. इससे आपके शरीर पर फैट चढ़ना शुरू हो जाएगा.
  • शतावरी दूध भी आपके लिए अच्छा होता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपके वजन को हेल्दी रखते हैं. इसके अलावा आप डाइट (banana for weight gain) में केला, सोयाबीन भी ले सकते हैं. इसमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, डायटरी फाइबर, थियामिन, फोलेट, नियासिन, विटामिन के, विटामिन ई, विटामिन सी, आयरन, कैल्शियम, मैंगनीज, जिंक, सेलेनियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं.
  • किशमिश वाला (raisins milk) दूध अगर आप पीते हैं तो शरीर में गुड फैट बढ़ेगा. शहद वाला दूध (honey with milk) भी आपके वजन को बढ़ाने में मदद करेगा. इसे भी आप वेट गेन के लिए सेवन कर सकते हैं. इसमें कॉपर, आयरन, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com