वजन तेजी से है घटाना तो इन आसान तरीकों को लीजिए अपना, फिर देखिए कैसे पिघलती है चर्बी

Belly fat burn tips : हम आपको यहां पर कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके वजन घटाने ( Fast weight loss tips) की यात्रा को आसान कर देंगे इससे आप जल्द ही एक अच्छा फिगर पाने में कामयाब हो जाएंगे.

वजन तेजी से है घटाना तो इन आसान तरीकों को लीजिए अपना, फिर देखिए कैसे पिघलती है चर्बी

Weight loss tips : सबसे पहला तरीका है वजन घटाने का स्प्रिंट ट्रेनिंग.

खास बातें

  • वजन कम करने के लिए आप कोर वर्कआउट करें इससे मसल्स पर जोर पड़ता है.
  • कोर वर्कआउट करने से आपका पेल्विक फ्लोर मसल्स भी मजबूत होता है.
  • वहीं आप आर्टिफिशियल स्वीटनर खाने से बचिए. यह वजन घटाने में सहायक होगा.

Weight loss tips : अगर आप अपना वजन घटाने के जद्दोजहद में लगे हुए हैं लेकिन मनमुताबिक चर्बी (Belly fat) गल नहीं रही है. समय ज्यादा लग रहा है, ऐसे में आपको अपनी वेट लॉस जर्नी (weight loss journey) में कुछ और चीजों को एड कर लेना चाहिए. इससे आपके वजन घटाने की यात्रा आसान हो जाएगी और आप जल्द ही एक अच्छा फिगर (how to get slim body) पाने में कामयाब हो जाएंगे, तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो फास्ट वेट लॉस टिप्स. 

गर्मी में चेहरे की चमक रखना है बरकरार तो इस D-Tan Face pack को लगाना कर दीजिए शुरू

कैसे घटाएं वजन

  • सबसे पहला तरीका है वजन घटाने का स्प्रिंट ट्रेनिंग (sprint training). आप ट्रेडमील पर दौड़ने की बजाए इसको अपनी वेट लॉस जर्नी में एड करिए. इससे आपका वेट गेन हॉर्मोन बैलेंस होगा जिससे आपके पेट की चर्बी गलना शुरू हो जाएगी. वहीं, आप तनाव लेने से बचें क्योंकि ये भी आपके वजन बढ़ने का कारण होता है.

  • वहीं, वजन कम करने के लिए आप कोर वर्कआउट करें इससे मसल्स पर जोर पड़ता है जिससे बैली फैट तेजी (belly fat) से घटता है. यह फैट बर्न करने के लिए बेस्ट है. इसके अलावा देर रात कार्ब्स खाने से बचें. पास्ता, ब्रेड और चावल ये सब चीजें फैट को बढ़ाती हैं. 

  • आपको बता दें कि कोर वर्कआउट करने से आपका पेल्विक फ्लोर मसल्स भी मजबूत होता है. इससे पेट फ्लैट होता है. आपको बता दें कि पेट की चर्बी कम करना सबसे जरूरी होता है क्योंकि इससे ही हमारे शरीर को परफेक्ट शेप मिलता है.

  • वहीं, आप आर्टिफिशियल स्वीटनर खाने से बचिए. यह वजन घटाने में सहायक होगा. आपका मन मीठा खाने का करे तो फिर गुड़ खा लीजिए. यह आपके वजन को बढ़ाता नहीं है बल्कि गुड़ में मौजूद आयरन आपके शरीर में खून की कमी नहीं होने देते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com