गर्मी में चेहरे की चमक रखना है बरकरार तो इस D-Tan Face pack को लगाना कर दीजिए शुरू

Home remedy : इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल फॉरएवर पर शेयर किए गए इस डी-टैन फेस पैक के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, जिसे एक लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है. इस फेस पैक को आप बिना एक रूपये खर्च किए घर में मौजूद सामग्रियों से आसानी से तैयार कर सकती हैं.

गर्मी में चेहरे की चमक रखना है बरकरार तो इस D-Tan Face pack को लगाना कर दीजिए शुरू

इस पैक को आप हफ्ते में दो दिन लगाती हैं तो Sun burn skin धीरे-धीरे हल्की पड़ने लगेगी.

Skin brightening face pack : गर्मी में चेहरे का खास ख्याल रखना पड़ता है, क्योंकि इस मौसम में गर्म हवा, तेज धूप से चेहरे का हाल बुरा हो जाता है. ऐसे में स्किन को रिपेयर करने के लिए लोग तरह-तरह के घरेलू उपाय और कॉस्मेटिक क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार तमाम क्रीमें भी बेअसर हो जाती हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको यहां बहुत ही असरदार रेमेडी बताने वाले हैं, जिससे आपके चेहरे का निखार वापस मिल आएगा. इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल फॉरएवर पर शेयर किए गए इस डी-टैन फेस पैक के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, जिसे एक लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है. इस फेस पैक को आप बिना एक रूपये खर्च किए घर में मौजूद सामग्रियों से आसानी से तैयार कर सकती हैं.

कैसे तैयार करें डी-टैन फेस पैक

  • इसको बनाने के लिए आधा केला, एक पीस पपीता, बिना छिला हुआ आलू आधा, आधा नींबू, दो टेबलस्पून बेसन, एक चम्मच दही, एक टेबलस्पून एलोवेरा जैल चाहिए.

Dahi को इस तरीके से करेंगी इस्तेमाल तो छोटे बाल जल्दी होंगे लंबे, ये रहा रामबाण तरीका

  • अब आप इन सभी सामग्रियों को मिक्सर में डाल लीजिए और अच्छे से पीस लीजिए. इसके बाद आप एक छोटे बाउल में निकाल लीजिए. फिर फेस पैक ब्रश से चेहरे से लेकर गर्दन तक के एरिया में अच्छे से लगा लीजिए. इसके बाद आप 15 मिनट इस पैक को लगाकर रखिए. फिर केले के छिलके से चेहरे को रब करिए उसके बाद साफ पानी से धो लीजिए. 

  • इस पैक को आप हफ्ते में दो दिन लगाती हैं तो सनबर्न स्किन धीरे-धीरे हल्की पड़ने लगेगी. इसके अलावा चेहरे पर पड़े फूड़े फुंसी के दाग धब्बे भी हल्के पड़ने लग जाएंगे. चेहरे पर कसाव आएगा. तो आप भी आज इस होम रेजिमी को अपनाइए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Watch: राघव चड्डा और परिणीति चोपड़ा फिर नजर आए साथ, पैपराजी ने पूछा - कब है शादी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com