शादी वाला नूर चाहिए तो चेहरे पर लगाइए ये उबटन, सोने सा निखार आएगा फेस पर

Face mask : हम आपको यहां पर एक ऐसी उबटन बताने वाले हैं जो होने वाली दुल्हन को जरूर ट्राई करना चाहिए.  तो चलिए बिना देर किए जानते हैं ब्राइडल उबटन के बारे में.

शादी वाला नूर चाहिए तो चेहरे पर लगाइए ये उबटन, सोने सा निखार आएगा फेस पर

इस उबटन को आप शादी के एक महीने पहले हफ्ते में एकबार लगा लेना चाहिए.

Ubtan for bridal : शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में लोग खुद को निखारने के लिए पार्लर के चक्कर काट रहे हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर एक ऐसी उबटन बताने वाले हैं जो होने वाली दुल्हन को जरूर ट्राई करना चाहिए. इसके लिए आपको एक रूपये खर्च करने की जरूरत नहीं है, तो चलिए बिना देर किए जानते हैं ब्राइडल उबटन के बारे में. क्या आपके नाखून बहुत जल्दी जाते हैं टूट तो शरीर में हो गई इस विटामिन की कमी

ब्राइडल उबटन बनाने की समाग्री | Ingredients for making Bridal Ubtan

पहला उबटन

1- इस उबटन को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच बेसन में हल्दी, संतरा के छिलके का पाउडर, एक चुटकी सोडा, गुलाब की सूखी पत्तियां और 1 चम्मच दही चाहिए. 

2- अब आप इन सारी समाग्रियों को एक साथ मिला लेना है अच्छे से. अब आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लीजिए. फिर आप इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लीजिए. फिर आप 15 से 20 मिनट के बाद फेस को साफ कर लीजिए. 

3- इस उबटन को आप शादी के एक महीने पहले हफ्ते में एक बार लगा लेना चाहिए. इससे स्किन हेल्दी और शाइनी होती है. लेकिन इसे लगाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर पूछ लीजिए अगर आपको किसी तरह की एलर्जी है तो.

दूसरा उबटन

कैसे बनाएं उबटन-  इसको बनाने के लिए नीम पाउडर और चंदन पाउडर बराबर मात्रा में एक छोटी कटोरी में मिला लीजिए. इसमें आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल भी मिला लीजिए. अब आप सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसको 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने दीजिए. फिर चेहरे को साफ कर लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.