जरूरत से ज्यादा पतले नजर आते हैं बाल तो ये 5 टिप्स हैं आपके लिए, बालों में आएगा वॉल्यूम और दिखेंगे घने 

Thin Hair Tips: बालों में अगर वॉल्यूम ना हो तो वे पतले, दबे हुए और बेजान भी नजर आ सकते हैं. यहां जानिए किस तरह अपने पतले बालों में भी वॉल्यूम ला सकती हैं आप. 

जरूरत से ज्यादा पतले नजर आते हैं बाल तो ये 5 टिप्स हैं आपके लिए, बालों में आएगा वॉल्यूम और दिखेंगे घने 

How To Add Volume To Hair: इस तरह पतले बाल भी दिखने लगेंगे घने.  

खास बातें

  • इस तरह लहराते नजर आएंगे बाल.
  • बालों में दिखेगा वॉल्यूम.
  • बेजान बालों की दिक्कत होगी दूर.

Hair Care Tips: जिन लड़कियों के बाल पतले होते हैं उन्हें ही बालों में वॉल्यूम की वैल्यू सबसे ज्यादा समझ आती है. असल में वॉल्यूम होने पर बाल खिले-खिले और घने नजर आते हैं, जबकि बिना वॉल्यूम के बाल बेजान, दबे हुए और सिर से चिपके हुए दिखते हैं. ऐसे में बालों में वॉल्यूम (Hair Volume) लाना बेहद जरूरी होता है. असल में बालों में वॉल्यूम ना होने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे बालों का ऑयली होना, डैंड्रफ या बिल्डअप जम जाना या पसीने से होने वाली चिपचिपाहट. यहां कुछ ऐसे हेयर केयर टिप्स दिए जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से बालों में वॉल्यूम पा सकती हैं. इन टिप्स को आजमाना भी बेहद आसान है. 

होली के रंग छूटने का नहीं ले रहे नाम तो अपना लीजिए ये टिप्स, नीला-पीला नहीं दिखेगा चेहरा 

बालों में कैसे लाएं वॉल्यूम | How To Add Volume To Hair

बालों में वॉल्यूम लाने के लिए उन्हें अलग तरह से ब्लो ड्राई (Blow Dry) किया जा सकता है. आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बल्कि सिर को सीधे रखकर नहीं बल्कि सिर झुका कर पूरे बालों को सामने की तरफ लटका लें और बालों पर पीछे से आगे की तरफ ड्रायर का इस्तेमाल कर बाल ब्लो ड्राई करें. इससे बालों में वॉल्यूम नजर आने लगेगा.  

blow dry extend

अगर आपके बाल हमेशा ही सिर से चिपके हुए नजर आते हैं और उनमें बिल्कुल भी वॉल्यूम नजर नहीं आता है तो आप हेयरकट से भी बालों में वॉल्यूम ला सकती हैं. पतले बालों को छोटा काटा जाए तो उनमें वॉल्यूम नजर आने लगता है. लोंग बॉब, शॉल्डर लेंथ कट या फिर नॉर्मल बॉब पिक्सी कट करवाया जा सकता है. बाल छोटे नहीं करवाना चाहतीं तो आप बालों में लेयर्स ऐड करवाकर भी हेयरकट (Haircut) करा सकती हैं. इसके अलावा अगर एक ही लेंथ में पूरे बालों को कटवाया जाए तब भी बाल देखने में घने नजर आते हैं. 

gbf7d398

हेयर वॉश करने के बाद आप किस तरह कंडीशनर लगाती हैं इसका असर भी बालों के वॉल्यूम पर पड़ता है. हेयर वॉल्यूम बना रहे इसके लिए कंडीशनर को बालों की जड़ों में गलती से भी ना लगाएं. सिर्फ बालों की लंबाई में कंडीशनर लगाएं और 1 से 2 मिनट रखकर ही हेयर वॉश कर लें. आपको बालों में नेचुरल शाइन और वॉल्यूम नजर आने लगेगा. 

7f6tega8

पतले बाल अक्सर ही चिपचिपे होने के कारण सिर पर चिपके हुए नजर आते हैं. सिर से चिपके बालों में वॉल्यूम ना के बराबर दिखता है. लेकिन, रोज-रोज बाल धोने (Hair Wash) से बाल झड़ने की दिक्कत भी हो सकती है. ऐसे में ड्राई शैंपू मददगार साबित हो सकता है. बालों में हल्का सा ड्राई शैंपू लगाएं और फिर देखें कैसे अचानक से बाल साफ और घने नजर आने लगते हैं.

n7i9n1lg

होली के रंगों से हुई स्किन एलर्जी को इस तरह करें दूर, रसोई की ये 5 चीजें आएंगी आपके काम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.