शहद से बना लीजिए कमाल के फेस पैक्स, चेहरे पर ऐसा निखार आएगा कि देखती रह जाएंगी सहेलियां 

Honey Face Packs: गुणकारी शहद सेहत और स्किन दोनों को कई फायदे देता है. जानिए किस तरह शहद के असरदार फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. 

शहद से बना लीजिए कमाल के फेस पैक्स, चेहरे पर ऐसा निखार आएगा कि देखती रह जाएंगी सहेलियां 

Honey For Face: चेहरे पर निखार ले आते हैं ये फेस पैक्स. 

Skin Care: शहद एंटी-बैक्टीरियल और हीलिंग गुणों से भरपूर होता है. इससे ना सिर्फ त्वचा निखरती है बल्कि स्किन की कई दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं. शहद को चेहरे पर लगाने से स्किन को इसके एंटीमाइक्रोबियल गुण भी मिलते हैं, त्वचा मॉइश्चराइज भी होती है और स्किन का कटना-फटना भरता है सो अलग. अगर आप भी स्किन को चमकदार और निखरा हुआ बनाने की सोच रहे हैं तो यहां जानिए किस तरह शहद के फेस पैक्स (Honey Face Packs) बनाकर लगाए जा सकते हैं. इन फेस पैक्स को बनाना बेहद आसान है और इनका असर भी तेजी से नजर आता है. 

सर्दियों में फटने लगी हैं एड़ियां तो रोजाना रात में लगा लें यह एक चीज, Cracked Heels भरने लगेंगी

निखरी त्वचा के लिए शहद के फेस पैक्स | Honey Face Packs For Glowing Skin 

शहद और हल्दी 

2 चम्मच शहद लेकर उसमें चुटकीभर हल्दी मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 10 मिनट लगाकर रखने के बाद चेहरा धो लें. त्वचा को निखार देता है यह फेस पैक. इसे हफ्ते में एक बार लगाकर रखा जा सकता है. 

संतरे और नींबू के छिलकों का रोजाना के खानपान में कर सकते हैं इस्तेमाल, खाने का स्वाद बढ़ा देते हैं ये Peels 

शहद और टमाटर 

टैनिंग दूर करने में इस फेस पैक का अच्छा असर नजर आता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक टमाटर (Tomato) को पीसकर उसमें एक चम्मच शहद मिला लें. इस फेस पैक को 5 से 10 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धो सकते हैं. 

शहद और दही 

जरूरत से ज्यादा ड्राई स्किन (Dry Skin) के लिए यह फेस पैक परफेक्ट है. इस फेस पैक को बनाने के लिए शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिला लें. इसमें गुलाबजल भी मिलाया जा सकता है. इससे इसका असर बढ़ जाता है. चेहरे के एक्ने मार्क्स और डार्क स्पॉट्स को हटाने के लिए इस फेस पैक को लगाएं. 

शहद और कॉफी 

इस फेस पैक का असर स्क्रब की तरह नजर आता है. 1 से 2 चम्मच कॉफी में बराबर मात्रा में शहद मिलाएं. इस फेस पैक को 10-15 मिनट लगाकर रखने के बाद चेहरा धो लें. स्किन पर निखार आ जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.