इस होम रेमेडी से धोइए चेहरे को, दाग-धब्बे होंगे गायब और स्किन में बना रहेगा कसाव

Besan benefits : होम रेमेडी अपनाने की खास वजह यह भी होती है कि इनका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता. ऐसे में चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए सबसे पुराना नुस्खा बेसन बहुत काम आता है. यह आपके फेस को निखारने के साथ स्किन संबंधित समस्याओं से भी निजात दिलाते हैं. 

इस होम रेमेडी से धोइए चेहरे को, दाग-धब्बे होंगे गायब और स्किन में बना रहेगा कसाव

Skin care tips: चमकदार त्वचा पाने के लिए इससे धोएं चेहरा.

home remedy for skin : चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लोग कॉस्मेटिक का इस्तेमाल तो करते ही हैं साथ ही घरेलू उपायों का भी सहारा लेते हैं, ताकि उनकी स्किन को दोगुना फायदा मिल सके. असल में होम रेमेडी अपनाने की खास वजह यह भी होती है कि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता. ऐसे में चेहरे को खूबसूरत (glowing skin) बनाने के लिए सबसे पुराना नुस्खा (home remedy besan) बेसन बहुत काम आता है. यह आपके चेहरे को निखारने के साथ कई स्किन संबंधित समस्याओं से भी निजात दिलाते हैं. 

इस मसाले के सेवन से Uric acid और घुटनों के दर्द में मिलती है राहत, नाम सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

बेसन से चेहरा धोने के फायदे | Benefits besan for face skin

- बेसन से चेहरा धोने पर झुर्रियां चेहरे से गायब होती हैं. स्किन में कसाव आता है. साथ ही ओपेन रोम क्षिद्र भी बंद हो जाते हैं. यह फाइन लाइन को भी कम करते हैं. इसको लगाने से धूप से जल गई त्वचा को भी ठीक किया जा सकता है. वहीं इसके इस्तेमाल से डेड स्किन भी बाहर निकल जाती है. 

tn28vrfo

- यह चेहरे से दाग धब्बों और कील मुंहासों को कम करते हैं. वहीं स्किन में होने वाली किसी तरह की सूजन से भी निजात दिलाते हैं. यह त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करते  हैं. इससे स्किन टोन में भी सुधार होता है. 

- बेसन से चेहरे को धुलने के लिए आपको एक चम्मच बेसन में टो चम्मच दूध मिक्स करके मसाज देना है. फिर स्किन फेस को अच्छे से साफ कर लीजिए. आपको बदलाव खुद महसूस होने लग जाएगा.


बच्चों में शुगर, डिप्रेशन, मोटापे जैसी बीमारियों के पीछे क्या है मुख्य कारण, यहां जानिए वजह और उपाय

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com