Home remedy : इन घरेलू उपायों से कंट्रोल में आ जाएगी Uric Acid, जानें यहां पर घरेलू उपाय

Home remedy in uric : आपको कुछ असरदार घरेलू उपायों के बारे में बताने जो नसों में जमी यूरिया बाहर निकाल फेकेगा. तो चलिए बिना देरी किए जान लेते हैं उसके बारे में.

Home remedy : इन घरेलू उपायों से कंट्रोल में आ जाएगी Uric Acid, जानें यहां पर घरेलू उपाय

Walnut का सेवन भी रोजाना 02 से 03 करें, इससे यूरिक कंट्रोल में रहता है शरीर का.

Uric Acid : खराब दिनचर्या के कारण मधुमेह, थायराइड, मोटापा जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं लोग. इसके अलावा एक और बीमारी है जिससे लोग जूझ रहे हैं वो है यूरिक एसिड का शरीर में बढ़ जाना. इसके कारण चलने फिरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. गाउट की परेशानी शुरू हो जाती है. ऐसे में आपको कुछ घरेलू उपायों (home remedy in uric acid) के बारे में जान लेना चाहिए, ताकि आप इससे बिना किसी साइड इफेक्ट के नियंत्रित कर सकें. तो चलिए जानते हैं कुछ असरदार घरेलू नुस्खों के बारे में, जो नसों में जमी यूरिया बाहर निकाल फेकेगा.

चेहरे को निखारने के लिए रोज लगाएं इस होम मेड Face Serum को, निखर जाएगी आपकी Skin

यूरिक एसिड में भोजन

  • साबुत अनाज, फल और सब्जियों में फाइबर की मात्रा अधिक होती है. इससे खराब यूरिक शरीर में नहीं जमा होती है. वहीं, इस बीमारी में पानी भरपूर पिएं.

  • चेरी के सेवन से भी यूरिक एसिड कंट्रोल में रहती है. इसके अलावा गुनगुने पानी में 02 से 03 चम्मच विनेगर डालकर पीने से यूरिक एसिड कम होता है.

  • इस बीमारी में विटामिन सी का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. इससे अर्थराइटिस का खतरा कम हो जाता है. इस बीमारी में शराब से दूरी बना लेनी चाहिए.

  • अजवाइन का सेवन करने से भी यूरिक एसिड नियंत्रित रहती है. इसके अलावा यह पाचन शक्ति को भी मजबूत करने का काम बखूबी करती है.

दुबले-पतले लोग रोज पिएं ये हेल्दी weight gain drink,15 दिन में नजर आने लगेगा फर्क

  • अखरोट का सेवन भी रोजाना 02 से 03 करें. इससे भी यूरिक कंट्रोल में रहता है. इससे स्किन भी बेहतर होती है साथ में बाल मजूबत और चमकदार होते हैं. अलसी के बीज भी इस बीमारी में बहुत लाभकारी होते हैं. इससे यूरिक एसिड कंट्रोल में रहती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रेखा और नीता अंबानी ने साथ आकर NMACC इवेंट को बनाया और स्पेशल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com