दुबले-पतले लोग रोज पिएं ये हेल्दी weight gain drink,15 दिन में नजर आने लगेगा फर्क

Healthy drink : यहां पर एक ऐसी हेल्दी वेट गेन ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर पर आसानी से बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए इस्तेमाल में लायी गई सभी सामग्रियां पोषक तत्वों से भरपूर हैं.

दुबले-पतले लोग रोज पिएं ये हेल्दी weight gain drink,15 दिन में नजर आने लगेगा फर्क

Breakfast drink : रोज सुबह नाश्ते में पीना शुरू कर देंगे तो एक महीने में वजन को बढ़ जाएगा.

Weight gain drink : आजकल फिगर बनाने के चक्कर में इतना ज्यादा वजन कम कर लेते हैं कि शरीर कमजोर हो जाती है. आपकी शरीर में सिर्फ हड्डियां नजर आने लगती हैं जिसके चलते चेहरे की चमक गायब हो जाती है.ऐसे लोगों के लिए यहां पर एक ऐसी हेल्दी वेट गेन ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको घर पर आसानी से बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए इस्तेमाल में लायी गई सभी सामग्रियां पोषक तत्वों से भरपूर हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इसके बारे में और उठाते हैं इसके स्वास्थ्य लाभ  .

सुबह पेट एक बार में नही होता है साफ, बार-बार जाना पड़ता है वॉशरूम, तो अब से करें ये काम!

कैसे बनाएं वेट गेन ड्रिंक

सामग्री

2 अंजीर
6 बादाम
2 खजूर
5 काजू
10 ग्रा. मूंगफली 
20 ग्रा. काले चने
10 ग्रा. मूंग दाल

बनाने की विधि

ऊपर बताई गई सभी सामग्रियों को पूरी रात एक बाउल में भिगोकर रख दीजिए. फिर सुबह में इन सभी को मिक्सर ग्राइंडर में एक केला डालकर अच्छे से पीस लीजिए. अब आप ग्राइंडर से गिलास में निकालकर पी लीजिए. अगर आप इस हेल्दी ड्रिंक को रोज सुबह नाश्ते में सेवन करना शुरू कर देंगे तो एक महीने में अपने वजन को बढ़ा लेंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कियारा आडवाणी, कार्तिक आर्यन और वाणी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर किया क्लिक 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com