आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ गई है, क्रीम का नहीं हो रहा खास असर, आजमाएं ये 4 असरदार होममेड फेस मास्क

Skin care tips : आइए जानते हैं उन 4 असरदार फेस मास्क के बारे में जो आपके चेहरे की बिगड़ी हालत को सुधारने में पूरा सहयोग करेंगे.

आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ गई है, क्रीम का नहीं हो रहा खास असर, आजमाएं ये 4 असरदार होममेड फेस मास्क

skin care tips : आप एलोवेरा जैल में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर रात में अच्छे से मसाज करिए.

Sun tanning : अगर आपने  चेहरे की चमक वापस पाने के लिए सारे ब्यूटी प्रोडक्ट आजमाकर देख लिएं हैं, फिर भी आपकी त्वचा जस की तस है रुखी सूखी और टैन तो अब आपको किचन में रखी उन चीजों को अप्लाई करने के बारे में सोचना चाहिए जिसको दादी नानी पुराने समय से इस्तेमाल में ला रही हैं. ये आपके चेहरे पर सोने सी चमक लाने का काम करेंगे साथ ही आपकी स्किन को हेल्दी भी रखेंगे तो चलिए जानते हैं उन  4 असरदार फेस मास्क के बारे में जो आपके चेहरे की बिगड़ी हालत को सुधारने में आपका पूरा सहयोग करेंगे. 

बिना एक रुपये खर्चे किए बालों की स्ट्रेटनिंग करना हुआ आसान, इन तीन चीजों का पेस्ट अप्लाई करने से 2 घंटे में बाल हो जाएंगे सीधे और चमकदार

होम मेड मास्क

1- अगर आपका चेहरा बहुत ज्यादा ड्राई और टैंड हो गया है, तो फिर आप एलोवेरा जैल में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर रात में अच्छे से मसाज करिए, फिर सुबह में साफ पानी से धोकर मॉइश्चराइजर अप्लाई कर लीजिए. इससे आपका चेहरा हाइड्रेट रहेगा और धीरे धीरे उसकी चमक भी वापस आने लगेगी.

l0hib4cg

Photo Credit: iStock

2- वहीं, रुखी त्वचा (dry skin) वाले चेहरे पर शहद भी अप्लाई कर सकते हैं. इससे उनकी चेहरे पर नमी और चमक दोनों ही बनी रहेगी. बस रात में 15 मिनट इसे लगाकर छोड़ दीजिए, फिर फेस वॉश करके मॉइश्चराइजर क्रीम अप्लाई कर लीजिए. 

c0hfb6gg

3- इसके अलावा आप हल्दी पाउडर में, बेसन और दूध मिलाकर फेस मास्क की तरह लगा लीजिए फिर 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. इससे भी आपके चेहरे की रंगत निखरेगी. यह भी तरीका भी बहुत असरदार है. 

5j47s1n8

4- रात में अरंडी के तेल (arandi oil) से चेहरे की मालिश करिए. इससे भी आपके फेस पर चमक बरकरार रहेगी. इसके अलावा चेहरे पर 10 मिनट के लिए नींबू लगाकर भी चेहरे को निखार सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान शहर में किए गए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com