दालचीनी, किशमिश और चिया बीज से तैयार करिए हेल्दी ड्रिंक, इन 7 परेशानियों में है बेहद असरदार

Chia seed drink : आप यहां पर बताए जा रहे हेल्दी ड्रिंक को आज ही अपनी रूटीन में शामिल कर लें. ये उन लोगों के लिए है जिन्हें स्किन, लो बल्ड शुगर, लो ब्लड प्रेशर, कब्ज से जुड़ी परेशानी है

दालचीनी, किशमिश और चिया बीज से तैयार करिए हेल्दी ड्रिंक, इन 7 परेशानियों में है बेहद असरदार

गर्मी में शरीर में पानी की कमी हो जाती है पसीने निकलने के कारण जिसके चलते कब्ज, पेट में जलन, सीने में जलन जैसी प्रॉब्लम हो सकती है.

Healthy drink : आजकल फास्ट फूड खाने के बढ़ते चलन, काम के दबाव और प्रदूषण के कारण सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है. इसके चलते लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर पड़ रहा है. ऐसे में सेहत को लेकर सतर्कता अगर आप नहीं बरतेंगे तो शरीर कई तरह की गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकता है. इसलिए अपनी डाइट से जंक फूड जितना हो सके दूर रखें. इसकी जगह आप कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, जिंक आदि जैसे पोषक तत्व को शामिल करें. इसके अलावा आप यहां पर बताए जा रहे हेल्दी ड्रिंक को आज ही अपनी रूटीन में शामिल कर लें. ये उन लोगों के लिए है जिन्हें स्किन, लो बल्ड शुगर, लो ब्लड प्रेशर, कब्ज से जुड़ी परेशानी है. 

कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

हेल्दी ड्रिंक बनाने की विधि

  • सामग्री- आपको इसको बनाने के लिए 8 से 10 किशमिश (raisins), एक चुटकी दालचीन पाउडर (cinnamon powder), 01 टेबलस्पून चिया बीज (chia seeds) चाहिए.
  • इन सब सामग्रियों (healthy drink ingredients) को एक गिलास पानी में मिलाकर आधे घंटे के लिए अच्छे से घुलने के लिए रख दें. फिर आप इसे पी लीजिए. ऐसा आप रोज करते हैं तो आपकी स्किन चमकदार (glossy skin), बाल मजबूत (strong hair) और शाइनी होंगे. वहीं, लो ब्लड शुगर और प्रेशर में सुधार आएगा. साथ ही आप मसल गेन (muscle gain) करना चाहते हैं तो उसमें भी यह ड्रिंक सहायता करेगा. 

समर ड्रिंक

a6ia32bo

  • गर्मी में शरीर में पानी की कमी हो जाती है पसीने निकलने के कारण जिसके चलते कब्ज, पेट में जलन, सीने में जलन जैसी प्रॉब्लम हो सकती है. इनसे रहात पाने के लिए गर्मी में बेलुआ का जूस बेहद फायदेमंद है, जो ठंडा होने के साथ पेट साफ करने में भी काफी मदद करता है. सिर्फ इतना ही नहीं बेलूआ का जूस पीने से ब्लड का प्यूरीफिकेशन भी होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com