विज्ञापन
This Article is From May 24, 2022

Hair Experts भी मानते हैं इन 4 चीजों को हेयर केयर के गोल्डन रूल्स, कमर तक लंबे और घने हो जाते हैं बाल

Long Hair Tips: एक्सपर्ट्स की सुझाई इन खास बातों को रखेंगी ध्यान तो हमेशा चमकते और लहलहाते दिखेंगे आपके बाल. वॉल्यूम भी आने लगेगा बालों में नजर. 

Hair Experts भी मानते हैं इन 4 चीजों को हेयर केयर के गोल्डन रूल्स, कमर तक लंबे और घने हो जाते हैं बाल
Expert Hair Care Tips: बालों को घना और लंबा बनाने में काम आएंगे ये टिप्स. 

Hair Care: हवा में लहरते लंबे और घने बालों की इच्छा आखिर किसे नहीं होती, लेकिन लंबे बाल पाना इतना आसान भी नहीं है. कई बार बाल लंबे हो भी जाते हैं तो उनमें चमक या मॉइश्चर नजर नहीं आता और देखने में बेजान बाल भला किसे अच्छे लगते हैं. आपकी भी यही समस्या है तो कुछ एक्सपर्ट के बताए गोल्डन रूल्स (Golden Rules) हैं जो आपके बेहद काम आएंगे. ये वो टिप्स (Tips) हैं जिनसे आपके बाल लंबे, घने (Thick Hair) और खूबसूरत दिखने के साथ ही चमकदार भी बनेंगे. आपके बाल सिर से चिपके हुए नजर आते हैं तो उनमें वॉल्यूम (Volume) लाने के लिए भी ये टिप्स अच्छे हैं. 


बालों के गोल्डन रूल्स | Golden Rules For Hair 

हेयर टाइप के अनुसार प्रोडक्ट 

घने खूबसूरत बालों के लिए इस यह बहुत मायने रखता है कि आप जो प्रोडक्ट अपने बालों पर लगा रहे हैं वो आपके हेयर टाइप (Hair Type) के अनुसार ही हो. प्रोडक्ट को उसका दाम या ब्रांड देखकर नहीं बल्कि उसके इंग्रीडिएंट देखकर खरीदना चाहिए. जैसे अगर आपके बाल ड्राई हैं तो आपको ड्राई बालों के लिए उपयुक्त प्रोडक्ट्स लेने चाहिए, कर्ली बालों को डीप मॉइश्चर देने वाले और ऑयली बालों से ग्रीस कम करने वाले ही प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें. 

स्टाइल करना 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि बालों को ठीक तरह से स्टाइल करना जरूरी है और साथ ही ऐसी चीजों से बचना चाहिए जो हेयर स्टाइलिंग के दौरान बालों को नुकसान पहुंचाएं. हीट वाले उपकरण इस्तेमाल करने से बेहतर बालों को हीटलेस तरीके से स्टाइल करने पर बाल डैमेज नहीं होते. इससे बालों  में नेचुरल चमक (Natural Shine) और वॉल्यूम भी नजर आता है. 

गर्म पानी 

बालों के लिए गर्म पानी बिलकुल अच्छा नहीं होता. गर्म पानी से बाल डैमेज होते हैं और स्कैल्प को भी भारी नुकसान पहुंचता है.

केमिकल ट्रीटमेंट्स 


कई एक्सपर्ट्स की मानें तो आपको बालों पर तब तक किसी तरह ले केमिकल ट्रीटमेंट्स नहीं कराने चाहिए जब तक आपको सच में उनकी जरूरत ना हो. रिबोंडिंग, कलर और स्मूदनिंग थोड़े वक्त में नहीं तो लॉन्ग टर्म में बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इनसे कई बार बालों के पतले होकर टूटने (Hair Fall) की नौबत आ जाती है. 


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

करन कुंद्रा और डायना पेंटी सहित कई सेलेब्‍स को एयरपोर्ट पर किया स्‍पॉट 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इन नैचुरल तरीकों से अपने रूखे बेजान पड़ गए होंठों को करिए पिंक, बहुत आसान सा है नुस्खा
Hair Experts भी मानते हैं इन 4 चीजों को हेयर केयर के गोल्डन रूल्स, कमर तक लंबे और घने हो जाते हैं बाल
सड़न से ना टूटने लगें दांत उससे पहले ही सरसों के तेल में इस चीज को मिलाकर लगाना कर दें शुरू, ठीक हो जाएगी कैविटी 
Next Article
सड़न से ना टूटने लगें दांत उससे पहले ही सरसों के तेल में इस चीज को मिलाकर लगाना कर दें शुरू, ठीक हो जाएगी कैविटी 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com