हेयर बोटॉक्स कराने में कितना आता है खर्चा यहां जानिए इस ट्रीटमेंट से जुड़ी सारी जानकारी

अगर आप भी अपने डैमेज, रूखे और उलझे बालों को चमकदार और हैल्दी बनाए रखने के लिए हेयर बोटॉक्स कराने के बारे में सोच रही हैं.

हेयर बोटॉक्स कराने में कितना आता है खर्चा यहां जानिए इस ट्रीटमेंट से जुड़ी सारी जानकारी

Hair treatment : यह उपचार आपके दोमुंहे बालों को कम कर देता है.

Hair Botox treatment expenses : केराटिन,स्मूदनिंग और अन्य हेयर ट्रीटमेंट के उलट, हेयर बोटोक्स डीप कंडीशनिंग के साथ आपके बालों को हेल्दी बनाता है. इसमें आपके बालों पर ऐसे उत्पादों का लेप लगाना शामिल है जिनमें केमिकल बहुत कम होते हैं. अगर आप भी अपने डैमेज, रूखे और उलझे बालों को चमकदार और हैल्दी बनाए रखने के लिए हेयर बोटॉक्स कराने के बारे में सोच रही हैं, तो हम यहां आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी देने वाले हैं. जिससे आपको आसानी होगी इस ट्रीटमेंट को कराने में. 

इस बीमारी में खसखस करता है रामबाण की तरह काम, खाने का तरीका होता है ऐसा

हेयर बोटोक्स के फायदे

आपके बालों को घना और हेल्दी बनाने के अलावा और भी कई लाभ पहुंचाता है, आइए जानते हैं. 

  • यह उपचार आपके दोमुंहे बालों को कम कर देता है.
  • इस ट्रीटमेंट कराने से आपके बालों पर रसायनों के उपयोग से होने वाले नुकसान को भी ठीक किया जा सकता है.
  • यह ट्रीटमेंट आपके बालों में चमक लाता है, जिससे आपके बाल स्वस्थ और अधिक सुंदर दिखते हैं.

हेयर बोटॉक्स स्टेप

स्टेप 1- गंदगी और एक्स्ट्रा केमिकल से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले आपके बालों को अच्छी तरह धोया जाएहा. हो सकता है कि तेल आपके बालों में घुस गया हो.

स्टेप 2- फिर आपके बालों को पार्ट्स में सुखाया जाएगा और बोटोक्स आपके बालों में जड़ों से सिरे तक अच्छी तरह से लगाया जाएगा. फिर इसे लगभग 45 मिनट के लिए छोड़ दिया जाता है, जिसके बाद बोटोक्स को धोने के लिए एक सल्फेट-फ्री हेयर क्लींजर अप्लाई किया जाएगा.

स्टेप 3- आपके बालों को पहले सुखाया जाएगा, फिर गर्म करके सीधा किया जाएगा ताकि आपके बालों में इस ट्रीटमेंट को आसानी से सील किया जा सके. हो सकता है कुछ सैलून में बिना धोए इसको सील किया जाए. 

बोटॉक्स कराने में कितना आता है खर्चा

हेयर बोटॉक्स का खर्चा बालों की लंबाई के हिसाब से आता है. अगर बाल छोटे हैं, तो आपको इस ट्रीटमेंट के लिए 9 से 12 हजार रुपये और अगर कमर से नीचे तक हैं, तो 14 से 18 हजार तक खर्चा हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.