Google Doodle: बोरियत दूर करेगा गूगल का ये मजेदार गेम Loteria, देखें Doodle

Google Doodle Game: गूगल डूडल के पेज के मुताबिक, मेक्सिको में आज भी बहुत से लोग लोटेरिया खेलते हैं. यहां तक कि वहां के कई परिवार रात के वक्त साथ में यह बोर्ड गेम खेलते हैं.

Google Doodle: बोरियत दूर करेगा गूगल का ये मजेदार गेम Loteria, देखें Doodle

गूगल ने लोटेरिया गेम का डूडल शेयर किया है.

नई दिल्ली:

गूगल डूडल (Google Doodle) ने 5 मई को काफी इंटेरस्टिंग गेम लोटेरिया (Loteria) शेयर किया है. यह गेम ऐसा है क‍ि इसे एक बार आप खेलना शुरू करेंगे तो रुक नहीं पाएंगे. लोटेरिया मेक्सिको (Mexico) का एक ट्रेडिशनल कार्ड गेम है, जो 2019 के दिसंबर में पब्लिश किया गया था. लोटेरिया के रूल्स काफी हद तक बिंगो जैसे ही हैं. इस गेम में प्लेयर्स को टोकन की मदद से बोर्ड पर मार्क स्‍पॉट करना होता है.

इस गेम में अगर आपको जीतना है तो इसके लिए दूसरे प्लेयर्स से पहले बोर्ड को मार्क स्पॉट करके फिल करना होगा. कार्ड का अनाउंसर इलस्‍ट्रेड कार्ड्स पुल करके उनके नाम लेता है और प्लेयर्स को अपने बोर्ड में उन्हें मार्क करना होता है. एक प्लेयर, बोर्ड को जैसे ही कंप्लीट कर लेता है वैसे ही उसे लोटेरिया चिल्लाना होता है और उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है. 

गूगल डूडल के पेज के मुताबिक, मेक्सिको में आज भी बहुत से लोग लोटेरिया खेलते हैं. यहां तक कि वहां के कई परिवार रात के वक्त साथ में यह बोर्ड गेम खेलते हैं. पिछले हफ्ते गूगल द्वारा लॉन्च किए गए पुराने गेम्स की सीरीज में लोटेरिया भी शामिल है. कोरोनावायरस के चलते गूगल इन गेम्स को डूडल के जरिए शेयर कर रहा है ताकि लोग घर पर रहें और गेम खेलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गूगल ने पिछले एक हफ्ते में स्कोविल, Fischinger और आइसीसी चैम्पियन ट्रॉफी जैसे गेम्स के डूडल शेयर किए हैं.