फेशियल करने के बाद चेहरे पर जरूर लगाएं ये चीजें, ताकि स्किन ना पड़े ड्राई

आज हम आपको यहां पर ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे फेशियल के बाद चेहरे पर जरूर अप्लाई करना चाहिए.

फेशियल करने के बाद चेहरे पर जरूर लगाएं ये चीजें, ताकि स्किन ना पड़े ड्राई

फेशियल (Facial ke bad chere skin care) के बाद आप बादाम तेल भी लगा सकती हैं.

Skin care tips : स्किन को निखारने (glowing skin tips) के लिए हर महीने महिलाएं और लड़कियां फेशियल, क्लीनअप और ब्लीच कराती हैं. लेकिन कई बार हम लोग ये सारे ट्रीटमेंट लेने के बाद समझ नहीं पाते की चेहरे पर क्या चीज अप्लाई करना चाहिए जिसके कारण स्किन निखरने की बजाए डल पड़ जाती है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे फेशियल के बाद चेहरे पर जरूर अप्लाई करना चाहिए.

हर दिन करिए 7 मिनट ये एक्सरसाइज, तेजी से पिघलेगी शरीर की चर्बी

फेशियल के बाद क्या अप्लाई करें फेस पर

फेशियल कराने के बाद आप फेस पर गुलाबजल (gulab jal) मिलाकर लगा सकती हैं. इससे साइडइफेक्ट नहीं होता है और चेहरे पर चमक भी बरकरार रहती है. आप ग्लिसरीन भी लगा सकती हैं स्किन पर. ऐसा करने से त्वचा पर चमक आती है. इससे पिंपल के दाग धब्बे भी गायब होने लगते हैं. 

- बर्फ भी (how to apply ice on face) आप लगा सकती हैं चेहरे पर फेशियल के बाद. इससे जलन और रेडनेस भी गायब हो सकती है. इसको लगाने से चेहरे का ग्लो तेजी से बढ़ता है. विटामिन सी सीरम (vitamin c serum) को भी आप फेस पर लगा सकती हैं, ये भी आपकी चमक बढ़ाने का काम करता है. 

- फेशियल (Facial ke bad chere skin care) के बाद आप बादाम तेल भी लगा सकती हैं, फेस पर. यह भी आपके चेहरे के ग्लो को बढ़ाता है. आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे दाग की समस्या नहीं होती है. तो अब से आप इन नुस्खों को अपनाकर स्किन को फेशियल के बाद होने वाले नुकसान से बचा सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com