केले से चेहरे पर आएगी फेशियल वाली चमक, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरुरत, बस कुछ इस तरह करना होगा चेहरे पर अप्लाई

Home remedy for glowing skin: अब तक आपने पार्लर में जाकर फेशियल कराया होगा स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए, लेकिन अब एक बार केले से फेशियल मसाज घर पर करके देखिए चेहरे पर क्या बदलाव आता है.

केले से चेहरे पर आएगी फेशियल वाली चमक, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरुरत, बस कुछ इस तरह करना होगा चेहरे पर अप्लाई

Banana facial से चेहरे पर आ जाएगा नेचुरल ग्लो.

खास बातें

  • चेहरे पर आएगा नेचुरल निखार.
  • स्किन में बना रहेगा कसाव.
  • चेहरा हो जाएगा खिला-खिला.

Banana facial : केला खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही सेहतमंद भी है शरीर के लिए. इसमें  विटामिन A, B, B 6, C, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, रिबोफ्लेविन, नियासिन, फोलिक एसिड, पोटैशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो शरीर के लिए लाभकारी है. आपको शायद पता ना हो केला चेहरे को निखारने का भी काम करता है. इससे एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन को जवां रखने में मदद करते हैं. आइए आपको बताते हैं केले से कैसे फेशियल क्रीम घर पर तैयार कर सकते हैं.

Cavity Home Remedies: दांतों में लंबे समय से लगे काले कीड़ों से हैं परेशान तो ये 3 घरेलू उपाय आएंगे काम, दूध से चमकते दिखेंगे दांत 

केले से फेशियल बनाने की सामग्री | Ingredients for Banana facial

-1 पका हुआ केला
-2 चम्मच शहद
-1 चम्मच एलोवेरा जेल
-1 चम्मच नारियल तेल

बनाने की विधि | How to make banana facial

अब आप पके हुए केले, शहद और नारियल तेल और एलोवेरा जेल को मिक्सर में डालकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे एक कटोरी में निकालकर रख लें. इसके बाद चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. फिर पेस्ट को हाथ में लेकर फेस पर अप्लाई कर लें और सर्कुलेशन मोशन में फेस को मसाज दें. आप क्लीनअप के टाइम अगर चेहरे के एक्यूप्रेशर प्वाइंट को टच करती हैं तो आपके  लिए बहुत अच्छा होगा. आप केले के पेस्ट से लगभग 5-10 मिनट तक मसाज दीजिए. फिर पेस्ट को 10 मिनट के लिए लगा रहने दें फेस पर. जब ये हल्का सूख जाए तो साफ पानी से धो लें. इसके बाद चेहरे को मॉइश्चराइज करिए. अब पाएंगी आपकी स्किन पहले से ज्यादा चमकदार बन गई है. बनाना फेशियल मसाज करने से झुर्रियां, दाग, धब्बे और फाइन लाइन जैसी एजिंग समस्याओं से आप बची रहेंगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com