विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

डॉक्टर के बताए इस होम मेड सीरम से चेहरे के गड्ढे जाएंगे भर, बनाने का तरीका यहां जानिए

आर्टिकल में हम डॉक्टर राजेंद्र गोयल के इंस्टाग्राम अकाउंट (dr.rajendragoyal) पर साझा किए गए सीरम के बारे में बताने वाले हैं. इसको बनाने के लिए किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी आर्टिकल में डिटेल में बताने वाले हैं.

Read Time: 3 mins
डॉक्टर के बताए इस होम मेड सीरम से चेहरे के गड्ढे जाएंगे भर, बनाने का तरीका यहां जानिए
Ingredients for serum : इसके लिए आपको किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी आर्टिकल में जानिए.

Home made serum : क्या आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई, ऑयली है. या फिर चेहरे पर बहुत ज्यादा ओपेन पोर्स हो गए हैं तो फिर आपको यहां पर एक जबरदस्त नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे के गड्ढे धीरे-धीरे भरने लग जाएंगे. इस आर्टिकल में हम डॉक्टर राजेंद्र गोयल के इंस्टाग्राम अकाउंट (dr.rajendragoyal) पर साझा किए गए सीरम के बारे में बताने वाले हैं. इस सीरम को घर पर आसानी से तैयार कर सकती हैं.  इसके लिए आपको किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी आर्टिकल में डिटेल में आपको बताने वाले हैं.

इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी

स्किन केयर होम मेड सीरम

डॉक्टर गोयल बताते हैं कि अगर आपकी स्किन पर ओपन पोर्स हैं तो आप 30 एमएल Calendula officinalis और Berberis aquifolium एक कंटेनर में मिक्स कर लीजिए, फिर इसमें आधा चम्मच ग्लिसरीन या फिर नारियल तेल मिक्स कर लीजिए. अब आप इस मिश्रण को स्टोर करके रख लीजिए. 

अप्लाई कैसे करें

अब आप हर दिन इस सीरम से चेहरे को हल्के हाथ से मसाज दीजिए 3 मिनट. इसके बाद आप 30 मिनट के लिए सीरम को चेहरे पर छोड़ दीजिए. फिर साफ पानी से फेस को अच्छी तरह से धो लीजिए. इस रेमेडी को आप लगातार अप्लाई करती हैं तो फिर आपके चेहरे के गड्ढे धीरे-धीरे भरने शुरू हो जाएंगे. और आपका चेहरा पहले की तरह चमकदार और खिला हुआ नजर आने लग जाएगा. 

- इसके अलााव आप अपनी डाइट में खट्टे फलों का सेवन बढ़ा दीजिए. इससे आपके चेहरे के गड्ढे जल्दी भरेंगे. इसके लिए आप योग एक्सपर्ट से कुछ फेशियल एक्सरसाइज की सलाह भी ले सकती हैं. योग, डाइट और होम रेमेडी का कॉम्बिनेशन आपके स्किन की सेहत को बेहतर करने में सबसे ज्यादा मदद करेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 4 चीजों को दही में मिलाकर खाएंगे, तो मिलेंगे पेट से लेकर स्किन तक को फायदे
डॉक्टर के बताए इस होम मेड सीरम से चेहरे के गड्ढे जाएंगे भर, बनाने का तरीका यहां जानिए
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Next Article
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;