विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी

home remedy for skin care : आप सबसे पहले सेब, संतरा, अंगूर जैसे फलों को खाना शुरू कर दीजिए. इसके अलावा आप इस रेमेडी को भी अप्लाई करिए जिसके बारे में आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं . 

Read Time: 3 mins
इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी
Skin care tips : पके हुए केले के छिलके को झाइयों पर 5 मिनट के लिए रगड़िए.

Remedies for Pigmentation : सभी चाहते हैं कि उनकी स्किन पर एक भी दाग-धब्बा ना हों. इसके लिए स्किन की रोजाना, क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइश्चरजिंग करनी जरूरी है. तभी आपकी त्वचा खिली-खिली और चमकदार बनी रहेगी. अगर ये रूटीन फॉलो करने के बावजूद चेहरे पर झाई और दाग-धब्बे हो रहे हैं तो, इसका मतलब आपकी डाइट में विटामिन सी और ई की कमी हो गई है. ऐसे में आप सबसे पहले सेब, संतरा, अंगूर जैसे फलों को खाना शुरू कर दीजिए. इसके अलावा आप इस रेमेडी को भी अप्लाई करिए जिसके बारे में आगे आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं . 

झाई कैसे करें ठीक

आपको पपीते की पत्ती को पीसकर पेस्ट तैयार कर लेना है फिर उसे चेहरे पर अप्लाई कर लेना है, पैक की तरह. 15 मिनट तक पेस्ट को लगाकर रखना है इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए. अगर आप इस रेमेडी को सप्ताह में दो बार अप्लाई कर लेते हैं तो फिर आपके चेहरे की झाई 15 दिन में हल्की पड़ने लग जाएगी और 1 महीने में गायब हो जाएगी. 

खुद से करें बालों को केमिकल फ्री कलर, यहां जानिए तरीका

अन्य उपाय

- नींबू के रस में शहद मिलाकर सूती कपड़े की मदद से चेहरे पर लगाएं. फिर इस पेस्ट को 15 मिनट लगा रहने दीजिए. इसके बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. फिर आप चेहरे को मॉइश्चराइज कर लीजिए. 

- इसके अलावा आप एक चुटकी हल्दी में दूध और बेसन मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. फिर 15 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए, फिर आप चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए. और चेहरे को सूखाकर मॉइश्चराइज कर लीजिए. 

- वहीं, पके हुए केले के छिलके को झाइयों पर 5 मिनट के लिए रगड़िए. फिर करीब 20 मिनट तक रस को चेहरे पर रहने दीजिए. ऐसा करने से भी आपके चेहरे की झाईयां एक महीने में हल्की पड़ने लग जाएगी.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;