अपनी नाइट स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये आदतें, हर कोई पूछेगा खूबसूरत चेहरे का राज

Best night skin care routine : आज आज हम आपको चेहरे पर दूध लगाने के क्या-क्या फायदे मिलते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी अपनी स्किन को दमका सकें यह देसी इलाज आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

अपनी नाइट स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये आदतें, हर कोई पूछेगा खूबसूरत चेहरे का राज

इसमें विटामिन, पोटैशियम, बायोटीन, कैल्शियम, पोटैशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं.

Night skin care routine : हर किसी की चाहत होती है की उसकी स्किन एकदम खिली-खिली रहे. इसके लिए कई तरह के नुस्खे अपनाते हैं. ये होम रेमेडीज कई बार फायदा करती हैं लेकिन, कई बार गलत तरीके से अपनाने की वजह से चेहरे की त्वचा डैमेज हो जाती है. ऐसे में आज आज हम आपको चेहरे पर दूध लगाने के क्या-क्या फायदे मिलते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी अपनी स्किन को दमका सकें यह देसी इलाज आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

नाइट स्किन केयर रूटीन

1- आप कच्चे दूध के इस्तेमाल से अपने चांद से चेहरे को चमका सकते हैं. इसमें विटामिन, पोटैशियम, बायोटीन, कैल्शियम, पोटैशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं. कच्चे दूध को अगर आप रात में सोने से पहले लगती हैं तो सुबह आपकी स्किन खिली खिली नजर आएगी. इतना ही नहीं यह क्लींजर का भी काम करेगा.

डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए घर पर करें भिंडी से Hair Keratin, बनाने का तरीका है आसान

2- अक्सर पार्टी फंक्शन से आने के बाद मेकअप रिमूव करने के लिए केमिकल रिमूवर इस्तेमाल करना पड़ता है. लेकिन आप कच्चे दूध को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें, ठंडा होने के बाद कॉटन बॉल के सहारे फेस पर रब करें. इससे सारा मेकअप बाहर निकल आएगा और कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा.

3- दूध एक अच्छा मॉइश्चराइज भी माना जाता है.  इसमें विटामिन ए, बायोटीन, लैक्टिक एसिड, प्रोटीन जैसे कई गुण पाए जाते हैं. जो स्किन को पोषण देते हैं. इसे नेचुरल मॉइश्चराइजर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. रात में चेहरे पर दूध की मलाई लगाकर सोने से स्किन को बेहतरीन हाइड्रेशन मिलता है. इसे स्प्रे बॉटल में भरकर टोनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. दूध से स्किन से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

4- चेहरे को चमकदार बनाने के लिए मार्केट में तरह-तरह के फेस मास्क आ रहें हैं. लेकिन आप मुल्तानी मिट्टी में 1 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करती हैं तो फिर आपको नेचुरल निखार मिलेगा. इससे डल स्किन पर ग्लो आता है और स्किन रिलेटेड कई समस्याएं दूर हो जाती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com