डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए घर पर करें भिंडी से Hair Keratin, बनाने का तरीका है आसान

Hair care tips : हेडिंग से आपको समझ आ ही गया होगा भिंडी से बालों की केरेटिन करने के बारे में बताने जा रहे हैं. आप भी क्यूरियस होंगे कैसे यह हेयर केरेटिन तैयार करना है. आइए जानते हैं.

डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए घर पर करें भिंडी से Hair Keratin, बनाने का तरीका है आसान

इस नुस्खे को अपनाकर आप घर पर आसानी से बालों की केरेटिन कर सकती हैं.

Hair Keratin at home : अगर आप बालों को प्रोटीन देने के लिए पार्लर में जाकर हेयर केरेटिन देने के बारे में सोच रही हैं तो थोड़ा ठहरिए, हम आपको यहां पर बिना एक रुपए खर्च किए खराब बालों को रिपेयर करने का आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. हेडिंग से आपको समझ आ ही गया होगा भिंडी से बालों की केरेटिन करने के बारे में बताने जा रहे हैं. आप भी क्यूरियस होंगे कैसे यह हेयर केरेटिन तैयार करना है. आइए जानते हैं.

बालों की डीप कंडीशनिंग चाहते हैं तो मेहंदी में मिलाएं किचन में रखीं ये 4 चीजें, फिर देखिए इनका कमाल

भिंडी से हेयर केरेटिन

7 से 8 भिंडी लीजिए, फिर इन्हें काट लीजिए. इसके बाद गैस पर एक पैन चढ़ाइए उसमें दो ग्लास पानी डालिए फिर इसमें कटी हुई भिंडी डाल दीजिए. अब इसे उबाल लीजिए. उबलने के बाद यह जल नुमा हो जाएगी. आप गैस बंद कर दीजिए. फिर जेल को छान लीजिए और एक मिक्सर जार में डाल दीजिए. अब आप उसमें भिंडी को भी डाल दीजिए. और इन्हें अच्छे से पीस लीजिए. जब यह अच्छे से पीस जाए तो इसे एक सोती कपड़े में पर रखिए इसकी पोटली बनाइए और हाथों से प्रेस करके इसके जैल को निकाल लीजिए.

अब आप इसमें मियोनीज मिलाकर दोबारा से मिक्सर में डालकर चलाइए. इसके बाद एक बाउल में निकालकर पूरे बालों में अप्लाई कर लीजिए. अब आप एक घंटे के लिए इसे छोड़ दीजिए फिर बालों को धो लीजिए. अब आपके बाल बिल्कुल सीधे और स्मूद नजर आएंगे. तो आज ही आप इस रेमेडी को अपनाकर देखिए.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com