विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

डॉक्टर से जानिए पिचके गालों और धंसी आंखों की दिक्कत को कैसे करते हैं ठीक, 15 दिनों में दिख सकता है असर

Sunken Cheeks: त्वचा से जुड़ी ऐसी कई दिक्कतें हैं जिन्हें स्किन केयर से दूर नहीं किया जा सकता जैसे धंसी आंखें और पिचके गाल. ऐसे में डॉक्टर के बताए टिप्स आएंगे काम. 

Read Time: 3 mins
डॉक्टर से जानिए पिचके गालों और धंसी आंखों की दिक्कत को कैसे करते हैं ठीक, 15 दिनों में दिख सकता है असर
Healthy Looking Skin: आसान सी ट्रिक आजमाकर आपका चेहरा भी दिखने लगेगा खूबसूरत. 

Healthy Tips: चेहरे के नैन-नक्ष उभरे हुए हों तो खूबसूरती में चार-चांद लग जाते हैं और इसी के उलट अगर आंखे धंसी हुई और गाल पिचके दिखते हैं तो निखार खोया-खोया सा लगता है. ऐसे में लोग भी हर दूसरे दिन टोकने लगते हैं कि कहीं आप बीमार तो नहीं हैं. धंसी आंखों (Sunken Eyes) और पिचके गालों की दिक्कत के कई कारण हो सकते हैं जैसे उम्र का बढ़ना, एकदम से बहुत ज्यादा वजन घटा लेना, जेनेटिक्स, डिहाइड्रेशन और नींद की कमी आदि. इसके अलावा, जरूरत से ज्यादा धूप में रहना, कोई एलर्जी या फिर धुम्रपान के कारण भी चेहरा पिचका हुआ लग सकता है. इस परेशानी को दूर करने का तरीका बता रही हैं डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी.

चिपचिपा दिखता है चेहरा और खो गई है चमक, तो इन 5 फेस पैक्स को बनाकर लगा सकते हैं आप

इंस्टाग्राम पर डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी का अपना अकाउंट है. डॉ. प्रियंका योग एक्सपर्ट, नैचुरोपैथ और डाइटीशियन भी हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वे अक्सर ही कई तरह के टिप्स साझा करती रहती हैं. हाल ही में डॉ. प्रियंका ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे पिचके हुए गालों (Pichke Gaal) और अंदर धंसी हुई आंखों की दिक्कत को दूर करने का तरीका बता रही हैं. 

डॉ. प्रियंका के अनुसार धंसी आंखों और पिचके गालों से छुटकारा पाने का पहला तरीका है फूंक मारना. सबसे पहले गालों में हवा भरकर फुला लें. जितनी देर आप इस हवा को मुंह में रख सकते हैं रखें और उसके बाद हवा बाहर छोड़ दें. यह फेशियल एक्सरसाइज (Facial Exercise) आपको दिन में 10 बार करनी है. 

दूसरी ट्रिक है गुब्बारा फुलाना. गुब्बारे फुलाने से भी पिचके गालों की दिक्कत दूर हो सकती है. डॉ. प्रियंका के अनुसार ये दोनों ही तरीके बेहद असरदार होते हैं और नियमित तौर पर आजमाए जाने पर तेजी से इनका परिणाम दिखने लगता है. कम से कम 15 दिनों में चेहरे पर इन दोनों फेशियल एक्सरसाइज का प्रभाव नजर आने लगेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दूध की मलाई आपके फेस से मुंहासे और पिंपल्स को कर सकते हैं कम, ऐसे करिए अप्लाई
डॉक्टर से जानिए पिचके गालों और धंसी आंखों की दिक्कत को कैसे करते हैं ठीक, 15 दिनों में दिख सकता है असर
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Next Article
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;