चेहरे पर पड़े गहरे धब्बों को हटा सकती है कॉफी, इन तरीकों से लगाने पर नजर आता है असर

Coffee For Dark Spots: कॉफी सिर्फ स्वाद में ही कमाल की नहीं होती बल्कि स्किन केयर में भी कई तरह से काम आती है. जानिए किस तरह कॉफी के इस्तेमाल से हटाए जा सकते हैं डार्क स्पॉट्स. 

चेहरे पर पड़े गहरे धब्बों को हटा सकती है कॉफी, इन तरीकों से लगाने पर नजर आता है असर

Dark Spots Home Remedies: कॉफी को गहरे धब्बे हटाने के लिए इस तरह चेहरे पर लगाएं. 

खास बातें

  • चेहरे को निखारती है कॉफी.
  • दाग-धब्बे हो जाते हैं दूर.
  • इससे बनाया जा सकता है फेस पैक.

Skin Care: चेहरे पर दाग-धब्बे होने की समस्या से किसी को भी दोचार होना पड़ सकता है. कभी त्वचा धूप से अनइवन हो जाती है तो कभी किसी केमिकल वाले प्रोडक्ट के कारण जो स्किन को सूट नहीं करता. ऐसे में घर की ही कुछ चीजें इस दिक्कत को दूर करने में कमाल का असर दिखाती हैं. इन्हीं चीजों में से एक है कॉफी. अगर इसका सही तरह से इस्तेमाल किया जाए तो यह चेहरे को कई तरह के फायदे मिलते हैं और दाग-धब्बों (Dark Spots) की छुट्टी तो हो ही जाती है. आइए जानें, कॉफी (Coffee) को चेहरे पर लगाने के अलग-अलग तरीके. 

अगर आपकी सुंदर सफेद शर्ट पर लग गए हैं चाय के दाग, तो इन 5 स्टेप्स से बिना रगड़े ही छूट जाएंगे Tea Stains

चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए कॉफी | Coffee To Reduce Dark Spots From Face


कॉफी और नींबू 


चेहरे पर कॉफी और नींबू का फेस पैकm (Face Pack) बनाकर लगाया जा सकता है. इसके लिए जरूरत के अनुसार कॉफी और बराबर मात्रा में नींबू का रस लेकर मिला लें. इसे चेहरे पर तकरीबन 15 मिनट लगाकर रखें और फिर धो लें. इस मास्क को हफ्ते में 2 से 3 बार लगाया जा सकता है. इस बात का ध्यान रखें कि आप बारीक कॉफी ही लें और इसे छुड़ाते हुए चेहरे पर तेजी से ना घिसें. 

कॉफी और खीरा 


खीरे और कॉफी के कोंबिनेशन के बारे में आपने पहले शायद ही सुना होगा. अच्छी बात यह है कि आपको इसे खाना नहीं बल्कि चेहरे पर लगाना है. इस कॉफी मास्क (Coffee Mask) को बनाने के लिए 2 चम्मच कॉफी लेकर उसमें खीरे का रस मिला लें. मास्क आपको गाढ़ा बनाना है इस बात का ध्यान रखें. इस पैक को चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक लगाकर रखने के बाद धो लें. आप यह मास्क हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. 

कॉफी और शहद 


चेहरे को हफ्ते में एक बार स्क्रब करना अच्छा होता है. इससे चेहरे की डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं और दाग-धब्बे दूर होते हैं. शहद को चेहरा निखारने के लिए भी जाना जाता है, वहीं कॉफी स्क्रब (Coffee Scrub) से स्किन डीप क्लेंज हो जाती है. एक चम्मच कॉफी पाउडर लेकर उसमें एक चम्मच ही शहद मिला लें. इस मिश्रण को उंगलियों में लेकर चेहरा हल्के हाथों से स्क्रब करें और आधे से एक मिनट बाद चेहरा धो लें. 

Thigh Fat को कम करने में मदद करती हैं ये 3 एक्सरसाइज, एक्सपर्ट से जानिए घर पर कैसे करें 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैमरे के सामने पोज देती नजर आईं आलिया भट्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com