अगर आपकी सुंदर सफेद शर्ट पर लग गए हैं चाय के दाग, तो इन 5 स्टेप्स से बिना रगड़े ही छूट जाएंगे Tea Stains

Tea Stain on White Shirt: अपनी मनपसंद सफेद शर्ट को चाय के हत्थे ना चढ़ने दें. कुछ आसान से स्टेप्स अपनाकर आप चाय के दाग लगी हुई शर्ट को एकबार फिर चमका सकते हैं. 

अगर आपकी सुंदर सफेद शर्ट पर लग गए हैं चाय के दाग, तो इन 5 स्टेप्स से बिना रगड़े ही छूट जाएंगे Tea Stains

How to remove tea stain: इस तरह चकाचक साफ होगी चाय के दाग वाली शर्ट. 

खास बातें

  • इस तरह साफ होगी सफेद शर्ट.
  • चाय के दाग छुड़ाना नहीं है ज्यादा मुश्किल.
  • अपनाने होंगे कुछ स्टेप्स.

Washing Hacks: चाय के शौकिया लोग कई बार कपड़ो से भी पहचान आ जाते हैं. वो इस तरह कि उनके कपड़ो पर चाय के ज्यादा बड़े नहीं तो छोटे दाग यहां-वहां लगे दिख सकते हैं. इन दागों का रंग कड़ा होता है और यह धोने पर आसानी से नहीं छूटते. वाइट शर्ट पर अगर जरा भी चाय का दाग (Tea Stain) लग जाए तो लगता है कि अब अपनी मनपसंद शर्ट को अलविदा कहने का समय आ गया है. लेकिन, जरूरी नहीं कि आपको शर्ट पोंछा बनाना पड़े या उसे दाग लगा ही पहनना है. ऐसे भी कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से चाय का दाग लगी सफेद शर्ट (White Shirt) साफ की जा सकती है. इन तरीकों को अपनाकर आपकी शर्ट चकाचक साफ हो जाएगी. 

Uric Acid को रॉकेट की रफ्तार से बढ़ा सकती हैं ये 5 चीजें, वक्त रहते इनसे परहेज करना है समझदारी 


सफेद शर्ट से चाय के दाग हटाने के तरीके | Removing Tea Stains From White Shirt 


ठंडे पानी से धोएं 


वाइट शर्ट से चाय के दाग हटाने के लिए आपको सबसे पहले कपडे़ को ठंडे पानी में भिगोना होगा.  कपड़े पर जहां दाग लगा हो उस हिस्से को खासतौर से पानी के नल के नीचे ले जाकर तेज धार में भिगोएं. 

कपडे़ं धोने वाला डिटर्जेंट 

अब शर्ट के दाग लगे हिस्से पर कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट लगाएं और उसे आधे घंटे तक इसी तरह लगा रहने दें. इसके बाद कपड़े को पानी से धो लें. अब भी दाग बहुत ज्यादा कड़ा दिख रहा हो तो शर्ट लगभग 10 से 15 मिनट तक हल्के गर्म पानी में भिगोकर रखें. 


लगाएं बेकिंग सोडा 


सफेद शर्ट से चाय के दाग हटाना कोई आसान काम नहीं है. इस शर्ट को साफ करने का अगला स्टेप है बेकिंग सोडे (Baking Soda) का इस्तेमाल. सबसे पहले बेकिंग सोडा लेकर सीधा दाग वाली जगह पर लगाएं जिससे वह चाय के दाग को खींच लें. इसके आप बेकिंग सोडा को दाग वाली जगह पर 12 घंटे तक लगा रहने हें. अगली सुबह इसे साफ करते वक्त हल्का रगड़ें. इसे मशीन में भी धोया जा सकता है. 

स्टेन रिमूवर 


अगर चाय का दाग बहुत ज्यादा पुराना है तो संभावना है कि वाइट शर्ट से दाग हटाना मुश्किल होगा. अगर बेकिंग सोडा के बाद भी दाग दिखाई दे तो आप स्टेन रिमूवर (Stain Remover) का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह जेल, स्प्रे, पाउडर और लिक्विड फॉर्म में भी आता है. इसे कुछ मिनटों के लिए ही कपड़े पर रखकर धो लें. 


दोहराएं 


आखिरी स्टेप है कि यह सब करने के बाद भी दाग ना हटे तो इन स्टेप्स को एकबार फिर दोहराएं. 2 बार पूरी प्रक्रिया आजमाने पर पुराने से पुराने दाग की भी छुट्टी हो जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Uric Acid को रॉकेट की रफ्तार से बढ़ा सकती हैं ये 5 चीजें, वक्त रहते इनसे परहेज करना है समझदारी 

आलिया भट्ट मुंबई में हुईं स्‍पॉट, मुस्‍कुराते हुए पैपराजी को दिए पोज