विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2023

Christmas Day 2023: सीक्रेट सैंटा बनकर अपने कुलीग्स को मग नहीं बल्कि दीजिए ये खास गिफ्ट्स, सस्ते भी हैं और अच्छे भी 

Christmas Day Gift Ideas: अगर आप भी सीक्रेट सैंटा बनकर हर साल ही घिसे-पिटे गिफ्ट्स अपने कुलीग्स को पकड़ा देते हैं तो इस बार उन्हें इन कुछ अच्छा देकर चौंका दीजिए. 

Read Time: 4 mins
Christmas Day 2023: सीक्रेट सैंटा बनकर अपने कुलीग्स को मग नहीं बल्कि दीजिए ये खास गिफ्ट्स, सस्ते भी हैं और अच्छे भी 
Secret Santa Gift Ideas: सादे नहीं बल्कि सदाबहार गिफ्ट्स दीजिए अपने कुलीग्स को इस बार. 

Christmas Day 2023: त्योहार चाहे किसी भी धर्म के हों या देश के, मिल-जुलकर अगर मनाये जाएं तो अच्छे लगते हैं. चाहे फिर दीवाली हो, ईद हो, बैसाखी हो या फिर क्रिस्मस. आजकल क्रिस्मस का एक अलग क्रेज देखने को मिलता है. बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी क्रिस्मस को लेकर उत्साह में रहते हैं. पैरेंट्स इस दिन बच्चों के सैंटा बनकर गिफ्ट्स देते हैं तो दोस्त आपस में उपहार लेते-देते हैं और ऑफिस में क्रिस्मस के दिन सीक्रेट सैंटा (Secret Santa) का चलन है. सीक्रेट सैंटा यानी कि व्यक्ति के लिए कोई उसका सीक्रेट सैंटा बनकर गिफ्ट लेकर आता है और उसे पता नहीं होता कि गिफ्ट किसने दिया है. यह एक्साइंटिंग भी है और इसमें मजा भी खूब आता है. लेकिन, सीक्रेट सैंटा अक्सर आखिरी मिनट पर गिफ्ट ढूंढकर लाते हैं और कुछ नहीं मिलता तो कुलीग को मग पकड़ा देते हैं. लेकिन, आप इस तरह के सीक्रेट सैंटा मत बनिए और अपनी कुलीग्स (Colleagues) को कुछ अच्छे गिफ्ट्स दीजिए. यहां ऐसे ही कुछ सस्ते, खास और यादगार गिफ्ट्स (Gifts) बताए जा रहे हैं जो आप सीक्रेट सैंटा बनकर दे सकते हैं. यकीन मानिए कुलीग के चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी. 

शरीर को अंदर से साफ करते हैं ये 5 फूड्स, नेचुरल डिटॉक्स के लिए खाना कर दीजिए शुरू 

सीक्रेट सैंटा गिफ्ट आइडियाज | Secret Santa Gift Ideas 

शॉल 

शॉल किसी को गिफ्ट में दी जाए तो यकीनन उसे खुशी मिलती है. मौसम सर्दियों का है और ऐसे में शॉल एक अच्छा गिफ्ट है. शॉल किसी भी तरह की हो सकती है. आप कश्मीरी शॉल दे सकते हैं या फिर वुलेन शॉल भी जा सकती है. आमतौर पर वुलेन शॉल सस्ती आती है. 

डेस्क प्लांट 

डेस्क पर रखने वाले छोटे प्लांट जीवंत होते हैं और पॉजिटिविटी का एहसास देते हैं. इन पौधों (Plants) से माहौल अच्छा लगने लगता है और हवा साफ होती है सो अलग. 

पज्जल्स और गेम्स 

अगर आप किसी टेक वाले व्यक्ति के सीक्रेट सैंटा बने हैं तो उसे पज्जल्स और गेम्स गिफ्ट में दे सकते हैं. आप उसकी पसंद के अनुसार पज्जल्स और गेम्स चुन सकते हैं या जो भी आपको सुंदर लगे वो दे सकते हैं. 

किताब 

किताबें अमूल्य होती हैं. किसी को अगर पढ़ने का शौक है तो किताब उपहार में दी जा सकती हैं और जिसे पढ़ने का शौक नहीं है उसे आप ऐसी किताब दे सकते हैं जो उसे पढ़ने पर मजबूर कर दे. किसी को खाना बनाने का शौक हो तो उसे कुकिंग बुक, कोई स्पॉर्ट्स में दिलचस्पी रखता हो तो उसे किसी खिलाड़ी की किताब या किसी को फिल्में पसंद हों तो उसे कोई फिल्मी किताब दी जा सकती है. 

थीम बेस्ड गिफ्ट 

हम सभी किसी ना किसी शो को या किताब या कैरेक्टर को पसंद करते हैं. ऐसे में थीम बेस्ड गिफ्ट्स दिए जा सकते हैं. हैरी पॉटर, गेम ऑफ थ्रोंस, फ्रेंड्स, सैक्रेड गेम्स और लॉर्ड ऑफ द रिंग्स वगैरह के फैंस को थीम बेस्ड गिफ्ट्स (Theme Based Gifts) दिए जा सकते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात में करेला क्यों नहीं खाना चाहिए, जानिए यहां पर वजह
Christmas Day 2023: सीक्रेट सैंटा बनकर अपने कुलीग्स को मग नहीं बल्कि दीजिए ये खास गिफ्ट्स, सस्ते भी हैं और अच्छे भी 
ये 5 हर्बल पत्तियां हार्ट ब्लॉकेज को देंगी खोल, कभी नहीं पड़ेगा दिल का दौरा
Next Article
ये 5 हर्बल पत्तियां हार्ट ब्लॉकेज को देंगी खोल, कभी नहीं पड़ेगा दिल का दौरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;