रोज सुबह खाली पेट इस चीज को दूध के साथ मिलाकर पीएं, काजू किशमिश भी होंगे फेल, बस रात में कर लें ये काम

Benefits of Chia Seeds in Milk: चिया सीड्स हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. लेकिन अगर इसे दूध के साथ मिलाकर पिया जाए तो फायदे दोगुना बढ़ जाते हैं.

रोज सुबह खाली पेट इस चीज को दूध के साथ मिलाकर पीएं, काजू किशमिश भी होंगे फेल, बस रात में कर लें ये काम

Chia Seeds With Milk: दूध के साथ चिया बीज के ये हैं फायदे.

खास बातें

  • दूध के साथ रोज मिलाकर पीएं ये बीज.
  • शरीर को मिलेंगे गजब के फायदे.
  • सुबह खाली पेट पीना कर दें शुरू.

Chia Seeds With Milk Benefits: दूध के फायदे के बारे में तो हर कोई जानता है. इसलिए सभी लोग दूध को अपनी डाइट में शामिल करते हैं. कई लोग दूध को सदा पीना पसंद करते हैं तो कुछ लोग दूध में कुछ ना कुछ मिलाकर पीते हैं. आप चाहें तो दूध में किशमिश, काजू बादाम जैसे हेल्दी नट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन इसके अलावा क्या आप जानते हैं अगर आप दूध में चिया सीड्स (chia seeds) को मिलाकर पीएं तो आपकी शरीर को कितने फायदे हो सकते हैं. ये एक छोटी सी सीड (chia seeds benefits) आपके सभी परेशानियों को दूर कर सकती है. तो चलिए जानते हैं क्यों चिया सीड्स को दूध (chia seeds with milk benefits) में मिलाकर पीना है सबसे ज्यादा फायदेमंद.

दही में भूलकर भी ना मिलाकर खाएं ये सफेद चीज, नहीं तो पड़ सकते हैं लेने के देने, जवानी में ही आ जाएगा बुढ़ापा

सबसे पहले रात में 2 चिया सीड्स को दूध में भिगोकर छोड़ दें.

दूध के साथ चिया बीज के फायदे | Chia Seeds With Milk Benefits In Hindi

दिमाग होगा तेज

किशमिश, काजू आपको अच्छे जरूर लगा सकते हैं लेकिन अगर आपको अपने दिमाग को तेज करना है और अपने सोचने की क्षमता को बढ़ाना है तो आज से ही दूध में चिया सीड्स को मिलाकर पीना शुरू कर दें.

बालों की होगी ग्रोथ

अगर आप दूध में चिया सीड्स को मिलाकर सुबह खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो आपके बाल मजबूत होंगे और तेजी से बाल बढ़ने भी शुरू हो जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

आंखों के लिए है फायदेमंद

सुबह खाली पेट दूध में मिले सिया सीड्स को पीने से आंखों को काफी फायदा मिलता है, क्योंकि इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड पाए जाते हैं जो हमारी आंखों की रोशनी को तेज करने का काम करते हैं.

स्किन भी होगी चमकदार

अगर आपको भी चमकते हुए चेहरे की चाहत है तो रोज सुबह खाली पेट चिया सीड्स के इस पौष्टिक दूध को पीना शुरू कर दें. ये आपके चेहरे को नेचुरल ग्लो देगा.

Latest and Breaking News on NDTV

                                                                                                  (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.