काली गर्दन से पाना है छुटकारा तो इस असरदार होम रेमेडी को करिए अप्लाई

Home remedy for Dark neck : आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको गर्दन पर अप्लाई करके डार्क नेक से निजात पाया जा सकता है.

काली गर्दन से पाना है छुटकारा तो इस असरदार होम रेमेडी को करिए अप्लाई

Aloe Vera gelऔर खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है.

Black neck se kaise payein chutkara : गर्मी के महीने में तेज धूप और पसीने से कुछ लोगों की गर्दन काली (dark neck) पड़ जाती है जिसके कारण शरीर का उतना हिस्सा बिल्कुल अलग सा नजर आता है. जो देखने में अच्छा नहीं लगता है. इस समस्या से निजात पाने के लिए आप सबसे पहला काम तो ये करें कि जब भी बाहर निकलें चेहरे और गर्दन को सूती दुपट्टे से कवर कर लीजिए. इससे आपकी त्वचा सीधे धूप के संपर्क में आने से बच जाएगी. इसके अलावा आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको गर्दन पर अप्लाई करके डार्क नेक से निजात पाया जा सकता है.

Fast calorie बर्न करना चाहते हैं तो आज से खेलना शुरू कर दीजिए ये गेम, 15 दिन में गलेगा फैट

डार्क नेक के लिए घरेलू उपाय

  • आपको टूथ पेस्ट लेना है और उसमें नींबू का रस मिलाकर पूरे गर्दन में 5 मिनट तक रब करना है. इसके बाद 10 मिनट के लिए छोड़ देना है सूखने के लिए. फिर साफ पानी से धो लेना है गर्दन को. ऐसा आप दो सप्ताह में दो दिन करते हैं तो कुछ दिन में आपकी काली गर्दन साफ और चमकदार हो जाएगी.

हाथ की खूबसूरती बढ़ाने और टैनिंग दूर करने के लिए आजमाएं ये आसान home remedy

अन्य उपाय काली गर्दन से छुटकारा पाने का

obboivc8

1- एलोवेरा जेल हर तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट में काम आता है. यह आपको आसानी से किचन गार्डन में मिल जाएगा. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन को काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है. इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है. बस आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जेल निकालकर 15 से 20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.

dq7a8a4g

2- एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी से भी आप डार्क नेक को चमकदार बना सकती हैं. बस आपको मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाकर एक साथ उस जगह पर लगा लेना है. फिर जब पैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लेना है.

6dauomj8

3- एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके आप इससे निजात पा जाएंगी. एलोवेरा जेल और खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है. इसे साथ में लगाने से उस हिस्से में चमक आती है. साथ में स्किन की ड्राईनेस भी खत्म होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com