यह जूस बस रोज एक गिलास पी लीजिए और फिर देखिए झुर्रियां और दाग धब्बे कैसे होते हैं दूर, गाल हो जाएंगे लाल

Home made Juice for Skincare: इन दो चीजों की मदद से बनाए जाने वाले इस खास जूस के बहुत सारे बड़े फायदे है. घर पर भी इसे आसानी से बनाया जा सकता है. आइए जानते हैं इस जूस के बारे में सबकुछ.

यह जूस बस रोज एक गिलास पी लीजिए और फिर देखिए झुर्रियां और दाग धब्बे कैसे होते हैं दूर, गाल हो जाएंगे लाल

Healthy Special Juice: इस एक जूस को पीने से रहेंगे हमेशा स्वस्थ

खास बातें

  • स्किन और स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है ये जूस.
  • ऐसे बनाएं घर पर ये खास जूस.
  • ये हैं इसके बढ़े फायदे.

अंकित श्वेताभ: आज के समय में लगभग सभी अपने खराब लाइफस्टाइल को लेकर परेशान रहते हैं. बूरी बात ये है कि चाह कर भी वो कुछ कर नहीं पाते हैं. प्रदूषण ने इस समस्या में चारचांद लगाई है. इसके कारण स्किन और हेल्थ से जुड़ी बहुत सी परेशानी सामने आती है. वैसे तो बहुत से प्रोडक्टस स्किन केयर (Skin Care) और स्वस्थ रखने का दावा करते हैं, लेकिन इनकी प्रमाणिकता पर सवाल रहता है. ऐसे में आप चुकंदर और आंवला से एक खास जूस (Beetroot and Amla Special Juice) बना सकते हैं जो हर तरह से आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. आप रोजाना पीना तो शुरू कीजिए, चेहरे की सारी झाईयां एकदम चली जाएंगी और गाल भी लाल दिखने लगेंगे. 

बालों और स्किन के लिए रामबाण है यह सफेद पानी, जानें क्या हैं इसके फायदे और घर पर आसानी से कैसे बनाएं

स्पेशल जूस बनाने की विधि (Steps to Make Special Juice)

Latest and Breaking News on NDTV

चुकंदर और आंवला जूस के फायदे

झुर्रियों को दूर करने के लिए

चुकंदर और आंवला से बने इस खास जूस को पीने से आपको झुर्रियों से राहत मिल सकती है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा मिलती हैं जो आपकी मदद करती है.

दाग-धब्बे दूर करने के लिए

इस जूस को नियमित रूप से पीने से चेहरे के सभी दाग-धब्बे कम हो जाते हैं और गायब भी हो सकते है. साथ ही इसे पीने से स्किन को हाइड्रेशन मिलती है.

स्किन को शाइन देने में मददगार

त्वचा को चमकदार और यंग बनाने के लिए भी चुकंदर और आंदला का जूस फायदेमंद होता है. ये खून को साफ करता है और बैक्टीरिया से लड़ने में स्किन की मदद करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com