विज्ञापन
Story ProgressBack

धूप में निकलने से पहले अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें

यह मौसम आपके लिए रसीले फल और आइसक्रीम के मजे लेने वाला होता है. लेकिन आप गर्मियों में अपना ख्याल नहीं रखते हैं तो यह मौसम चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

Read Time: 2 mins
धूप में निकलने से पहले अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें
एक सनग्लास भी आप अपने साथ बैग में जरूर कैरी करें.

How to safe yourself with Sun light : गर्मियां आ गई हैं और इसमें आपके पहनावे, खान-पान की आदतों और आपके हैंड बैग में ले जाने वाली चीजों में बदलाव की जरूरत है. यह मौसम आपके लिए छुट्टियां, रसीले फल और आइसक्रीम के मजे लेने वाला होता है. लेकिन आप गर्मियों में अपना ख्याल नहीं रखते हैं तो यह मौसम चुनौतीपूर्ण (summer skin care tips) हो सकता है. इसलिए, जब आप बाहर निकलें तो अपने बैग में 5 चीजें जरूर कैरी करें.

उत्तराखंड की हैप्पी वैली इस समर वैकेशन जरूर जाएं घूमने

गर्मी में क्या कैरी करें बैग में - What to carry in your bag in summer

1- गर्मी के मौसम में आप अपने बैग में पानी की बॉटल जरूर कैरी करें. इससे आप अपनी बॉडी को थोड़ी-थोड़ी देर में हाइड्रेट कर सकते हैं. समर के मौसम में डिहाइड्रेशन (dehydration) की परेशानी होने का डर सबसे ज्यादा सताता है, इसलिए पानी का बॉटल कैरी करना जरूरी है.

2- इसके अलावा आप अपने साथ रूमाल जरूर रखें. क्योंकि इस मौसम में स्वेटिंग (sweating) बहुत होती है, ऐसे में यह पसीना सुखाने के काम आ सकता है. 

3- स्नैक बॉक्स (snack box) भी साथ में रखें, ताकि आप थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ खाते रहें. ज्यादा देर तक पेट खाली रहने से तबीयत बिगड़ सकती है. 

4- वहीं, आप अपने साथ वेट वाइप (wet wipe) और सनस्क्रीन (suns screen) जरूर रखें. बाहर निकलने से पहले अपने हाथ, पैर और चेहरे (face care tips in summer) पर अच्छे से सनस्क्रीन अप्लाई करें. एसपीएफ 15 अपने साथ कैरी करें. 

5- एक सनग्लास (sun glass) भी आप अपने साथ बैग में जरूर कैरी करें. बिना गॉगल (goggles) के घर से बाहर न निकलें. नहीं तो फिर आपकी आंखें (eye protection tips in summer) खराब हो सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
न्यूट्रिशनिस्ट से जानिए किस तरह एसिडिटी और कब्ज से मिलेगा छुटकारा, ये घरेलू नुस्खे आएंगे काम
धूप में निकलने से पहले अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें
स्किन की चमक और कसाव बनाए रखने के लिए डाइट में जरूरी है ये Vitamin
Next Article
स्किन की चमक और कसाव बनाए रखने के लिए डाइट में जरूरी है ये Vitamin
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;