ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन से जानिए चेहरे पर किन चीजों को लगाने से शीशे की तरह चमकने लगेगी आपकी Skin

How To Get Glowing Skin: शहनाज हुसैन से जानिए चेहरे को शीशे की तरह चमकाने का तरीका.

ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन से जानिए चेहरे पर किन चीजों को लगाने से शीशे की तरह चमकने लगेगी आपकी Skin

Tips For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाने का ये है तरीका.

खास बातें

  • चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं.
  • ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स.
  • पूरे फेस्टिवल सीजन में देखेंगे सबसे सुंदर.

Skin Care Tips: त्योहारों का सीजन आ रहा है और आपकी स्किन (glowing skin) ग्लो करें इसकी चाहत तो आपको जरूर होगी. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे की सही तरीके से केयर करना बहुत जरूरी है. अगर आप भी शीशे की तरह चमकता हुआ चेहरा चाहते हैं तो फेमस ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन की ब्यूटी (beauty tips) और स्किन केयर टिप्स (face care) को फॉलो कर सकते हैं. तो चलिए फेस्टिवल के इस सीजन में दिखते हैं सबसे अलग ताकि चमकते चेहरे को देखकर (glowing skin remedies) सब पूछने पर मजबूर हो जाए कहां से पाया इतना ग्लो.

चांदी जैसा चमकता चेहरा चाहती हैं तो कोकोनेट ऑय़ल इन तरीकों से करें फेस पर अप्लाई, 15 दिन में निखर जाएगी स्किन

ग्लोइंग स्किन पाने के तरीके | How To Get Glowing Skin

चेहरे को स्क्रब करें 

त्योहारों के इन सीजन में अगर चमकता हुआ चेहरा चाहते हैं तो स्किन को स्क्रब करना बहुत जरूरी है. ये आपके डेड स्किन को दूर करेगा और त्वचा चमकदार दिखेगी.

स्क्रब करने के लिए आप बादाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले बादाम को पीस लें और उसमें दही और सूखे पुदीने के कुछ पत्ते मिक्स करें. पुदीना आपकी त्वचा में साइन लाने का काम करता है. जब पेस्ट सुख जाए तो चेहरे को धो लें.

Latest and Breaking News on NDTV

उबटन लगाएं

शादियों में अक्सर लड़कियों को उबटन लगाया जाता है. इससे आप उबटन के फायदे तो समझ ही रहे होंगे. चमकदार और हेल्दी स्किन के लिए घर में बने उबटन का इस्तेमाल करें. इससे पूरे त्योहार में चेहरे पर निखार बना रहेगा.

उबटन को बनाने के लिए 2 चम्मच चोकर, 1 चम्मच बेसन, 2- 3 चम्मच दही और चुटकी भर नमक मिलाकर एक पेस्ट बना लें. कम से कम 30 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें और जब वह सुख जाए तो पानी से धो लें.

मिक्स मास्क बनाएं

अगर फेस्टिवल के सीजन में मिक्स मास्क का इस्तेमाल करेंगे तो चांद का नूर भी आपके सामने फीका लगेगा.

इस मास्क को बनाने के लिए दाल, दही, शहद और गुलाब जल को मिलाकर पीस लें. ध्यान रहे पेस्ट का इस्तेमाल आंखों पर ना करें. इससे आपका चेहरा चमक उठेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

फ्रूट मास्क

फ्रूट मास्क न सिर्फ आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाने का काम करेगा बल्कि पूरे फेस्टिवल सीजन में आपको ताजा रखेगा. इसके लिए आप केले, पपीते और संतरे के रस को मैश करें. 30 मिनट तक लगा रहने दें और फिर देखें चेहरा गजब का निखर जाएगा.

                                                                                                     (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.