विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

मिलेगा बिलकुल पार्लर जैसा निखार, बस घर पर ऐसे करें ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल

Skin care tips : स्किन केयर के लिए समय-समय पर फेशियल करवाना जरूरी है, लेकिन हर बार पार्लर जाकर फेशियल करवाना संभव नहीं है. ऐसे में घर में ट्राई कर सकते हैं टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल.

Read Time: 3 mins
मिलेगा बिलकुल पार्लर जैसा निखार, बस घर पर ऐसे करें ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल
जब एलोवेरा के गुण के साथ चावल के आटे और कॉपी का कॉन्बिनेशन मिलता है तो स्किन पर गजब का ग्लो नजर आता है.

Aloe Vera Facial At Home: स्किन केयर (Skin care) के लिए समय-समय पर फेशियल करवाना जरूरी है, लेकिन हर बार पार्लर जाकर फेशियल करवाना संभव नहीं होता है. ऐसे में घर में आसानी से मिलने वाली चीजों एलोवेरा, चावल के आटे, शहद (Honey) और कॉफी का उपयोग स्किन ब्राइटनिंग (Skin brightening) फेशियल के लिए किया जा सकता है. आकांक्षा राज ने इंस्टाग्राम पर टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल (Skin Brightening Facial) का वीडियो शेयर किया है. एलोवेरा (Aloe Vera) और शहद स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं. ये स्किन को ग्लोइंग और यंग दिखने में मदद करते हैं. कॉफी और चावल का आटा बेहतरीन एक्सफोलिएटर का काम करते हैं. आइए जानते हैं कैसे करें टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल.

ऐसे करें एलोवेरा टू स्टेप फेशियल | Aloe Vera Two Step Facial

फर्स्ट स्टेप

6msuiqpg

एलोवेरा के एक बड़े पत्ते को अच्छी तरह से साफ कर बीच से काट लें. अब पत्ते पर 01 चम्मच चावल का आटा और 01 चम्मच शहद लें और पूरे चेहरे को दो से तीन मिनट तक स्क्रब करें. ध्यान रहे कि चावल का आटा दरदरा पिसा हो. दरदरे पिसे आटे से स्किन अच्छी तरह से एक्सफोलिएट हो जाएगी. पांच मिनट के बाद चेहरा पानी से साफ कर लीजिए.

सेकेंड स्टेप

3l95k6po

दूसरे स्पेट के लिए एलावेरा के पत्ते पर एक चम्मच कॉफी पाउडर लीजिए और इससे चेहरे को अच्छी तरह से मसाज करें. तीन मिनट तक मसाज करने के बाद इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें. ये मसाज और पैक दोनों का काम करेगा. फिर चेहरा पानी से साफ कर लें. कॉफी टैनिंग दूर करने का सबसे अच्छा ऑप्शन है. इस फेशियल को सप्ताह में दो बार कर सकते हैं.

मिलेगा गजब का ग्लो 

obboivc8

एलोवेरा स्किन के लिए कितना फायदेमंद है यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन जब एलोवेरा के गुण के साथ चावल के आटे और कॉपी का कॉन्बिनेशन मिलता है तो स्किन पर गजब का ग्लो नजर आता है. अगर आप इंस्टेंट ग्लो पाना चाहते हैं तो घर पर यह टू स्टेप एलोवेरा फेशियल कीजिए. पार्लर के महंगे फेशियल भी इनके सामने फीके पड़ जाएंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महीनों से बाल एक इंच भी नहीं बढ़ रहे हैं तो बायोटीन युक्त ये चीजें खाना कर दें शुरू, उगने लगेंगे नए हेयर
मिलेगा बिलकुल पार्लर जैसा निखार, बस घर पर ऐसे करें ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल
Yoga Day 2024: भुजंगासन करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, जानिए Cobra Pose के बारे में सबकुछ
Next Article
Yoga Day 2024: भुजंगासन करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, जानिए Cobra Pose के बारे में सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;