सुबह बाल धोने से पहले Aloe vera इस तरह लगाएं, कुछ ही दिनों में लंबे, काले और घने हो जाएंगे हेयर

Aloe vera hair mask : सुबह उठते ही बालों पर इस तरह लगा लें एलोवेरा, फिर देखिए कैसे बाल लंबे, घने और काले हो जाते हैं.

सुबह बाल धोने से पहले Aloe vera इस तरह लगाएं, कुछ ही दिनों में लंबे, काले और घने हो जाएंगे हेयर

long hair tips : एलोवेरा बालों किस तरह लगाना चाहिए, चलिए बताते हैं आपको.

खास बातें

  • एलोवेरा जेल कैसे लगाएं.
  • बाल हो जाएंगे लंबे और घने.
  • बाल धोने से पहले एलो वेरा लगाने की प्रोसेस है यह.

Aloe vera  Mask For Shiny Hair: इनकी खूबसूरती निखारनी हो या फिर सेहतमंद रहना हो, एलोवेरा एक ऐसा इनग्रेडिएंट है जो इन सभी चीजों में आपकी मदद करता है. पर जब बात बालों की सेहत की आती है तो लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि क्या करें और क्या नहीं. तो आपको बता दें कि सिर्फ स्किन ही नहीं आपके बालों को लंबा और घना बनाने में भी एलोवेरा किसी रामबाण की तरह काम करता है. एलोवेरा (Aloe vera) हेयर केयर (Hair care) के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें पाया जाने वाले विटामिंस, अमीनो एसिड और मिनरल्स बालों को लंबा घना और शाइनी बनाने में मदद करते हैं. एलोवेरा रूखे और बेजान बालों को मॉइस्चराइज करता है. एलोवेरा का उपयोग हेयर मास्क (Hair mask) के रूप में किया जा सकता है. सही तरीके से एलोवेरा मास्क का उपयोग बालों को लंबा, घना, शाइनी और सिल्की बना सकता है. हर कोई पूछेगा आपके बालों का राज. 

गर्मियों में इस तरह खा लेंगे घीया तो घटने लगेगा वजन, बर्फ की तरह पिघलेगी शरीर की चर्बी 
dftif4u

 बालों के लिए एलोवेरा है फायदेमंद (Aloe vera benefits For hair)

ऐसे तैयार करें हेयर मास्क 
एलोवेरा से हेयर मास्क बनाने के लिए एलोवेरा के पत्तों को अच्छी तरह से साफ कर लें. उन्हें कुछ समय के लिए रख दें ताकि पत्तियों से हानिकारक तत्व येलो सब्सटेंस के रूप में निकल जाए. अब पत्तियों के किनारे पर स्थित कांटों को चाकू की मदद से हटा दें. पत्तियों को स्किन सहित छोटे छोटे टुकड़ों में काटे और एक केले के साथ मिक्सी में पीस लें. इसे मोटी छन्नी से छाल लें. एलोवेरा का मास्क तैयार है.

बालों को प्राकृतिक रूप से काला करते हैं कुछ तेल, सफेद बालों की दिक्कत हो जाती है दूर 

 अप्लाई करने का तरीका
इस मास्क का बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक अप्लाई करें. अच्छी तरह अप्लाई करने के बाद सिर को हेयर कैप से ढक कर रखें. आधे घंटे बाद केवल पानी से बालों को धो लें. बालों में नमी बनाएं रखने के लिए मास्क में कैस्टर ऑयल मिलाया जा सकता है.

क्या होता है फायदा
एलोवेरा में मिलने वाला एलोनिन बालों के लिए बेहतरीन तत्व है. इससे बालों के झड़ने की समस्या पर रोक लगाने में मदद मिलती है. यह हानिकारक यूवी किरणों से बालों को होने वाले डैमेज की भी रोक थाम करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऑनस्क्रीन कपल नवाजुद्दीन-नेहा ने शेयर किया फनी वीडियो, फैंस को पसंद आई दोनों की केमिस्ट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com