बालों को प्राकृतिक रूप से काला करते हैं कुछ तेल, सफेद बालों की दिक्कत हो जाती है दूर 

Oil For Black Hair: सफेद बालों को जड़ से काला बनाने में कुछ तेल मदद करते हैं. इन तेलों के इस्तेमाल से सफेद बालों की दिक्कत होने लगती है दूर. 

बालों को प्राकृतिक रूप से काला करते हैं कुछ तेल, सफेद बालों की दिक्कत हो जाती है दूर 

White Hair Oil: इन तेलों से गहरे काले हो जाएंगे बाल. 

Hair Care: एक समय था जब सफेद बालों से उम्र का पता चलता था. लेकिन, आजकल ऐसे अनेक लोग हैं जो समय से पहले सफेद होते बालों की दिक्कत से दोचार हो रहे हैं. ऐसे में बालों को प्राकृतिक रूप से काला (Black Hair)बनाने के लोग तरह-तरह के उपाय खोजने लगते हैं. यहां सफेद बालों को जड़ों से सिरों तक काला करने वाले कुछ तेलों का जिक्र किया जा रहा है. ये तेल और इनसे जुड़े घरेलू नुस्खे बालों (White Hair) को धीरे-धीरे ही सही लेकिन काला करने में असरदार साबित होते हैं. जानिए इन तेलों का सही तरह से इस्तेमाल करने के तरीके जिनसें बालों की सफेदी से छुटकारा मिल जाता है. 

रात के बचे चावल से बनाया जा सकता है फेस पैक, चेहरे से हट जाती है टैनिंग और दाग-धब्बे 

सफेद बालों को काला करने वाले तेल | Hair Oils To Darken White Hair

आर्गन ऑयल 

आर्गन ऑयल बालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है. इस तेल में विटामिन ई की अच्छी मात्रा होती है. इसके साथ ही, आर्गन ऑयल में ओलेक एसिड और लिनोलिक एसिड्स होते हैं जो बालों को नमी देते हैं. नियमित तौर पर इस्तेमाल करते रहने से आर्गन ऑयल बालों को काला बनाने लगता है. 

नारियल तेल और नींबू 

नारियल के तेल (Coconut Oil) में नींबू का रस मिलाकर लगाने पर सफेद बालों को काला किया जा सकता है. नींबू एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं और बालों को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से दूर रखते हैं, इन दोनों को हफ्ते में 2 से 3 बार साथ मिलाकर लगाने से सफेद बालों पर असर दिख सकता है. 

glh4v2a8

नारियल तेल और करी पत्ते 

इस तेल को घर पर बनाकर आसानी से लगाया जा सकता है. सफेद बालों को काला बनाने में इसका असर अच्छा नजर आता है. इस तेल को बनाने के लिए आपको सिर्फ नारियल तेल और करी पत्ते (Curry Leaves) की जरूरत होगी. तेल बनाने के लिए एक कटोरी नारियल का तेल लेकर उसमें मुट्ठीभर करी पत्ते डाल दें. तेल को कुछ देर पकाएं और जब करी पत्ते काले हो जाएं तो इसे आंच से उतारकर रख लें. इसे हफ्ते में 2-3 बार लगाने पर असर नजर आने लगता है. 

बादाम का तेल और नींबू 

सफेद बालों के लिए घर पर बनाए जाने वाले तेलों में एक यह होममेड हेयर ऑयल भी शामिल है. इसे साथ के साथ बनाएं और इस्तेमाल करें. 2 चम्मच नींबू का रस लें और उसमें 2 चम्मच भरकर बादाम का तेल (Almond Oil) मिला लें. इस तेल को बालों पर आधा घंटा लगाए रखने के बाद सिर धो लें. आप इसे हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. इस तेल से बालों में चमक भी आती है और बाल देखने में अच्छे लगने लगते हैं. 

almond oil 625
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऑनस्क्रीन कपल नवाजुद्दीन-नेहा ने शेयर किया फनी वीडियो, फैंस को पसंद आई दोनों की केमिस्ट्री