सुबह के नाश्ते में इतने अखरोट खाने से शरीर को मिलते हैं मैजिकल बेनेफिट्स, 15 दिन के अंदर शरीर में बदलाव होगा महसूस

Dry fruits in morning : आप 15 दिन तक इसको खाते हैं तो फिर आपकी स्किन और हेयर प्रॉब्लम से लेकर कई और परेशानियों से राहत मिलेगी. तो आइए जानते हैं. 

सुबह के नाश्ते में इतने अखरोट खाने से शरीर को मिलते हैं मैजिकल बेनेफिट्स, 15 दिन के अंदर शरीर में बदलाव होगा महसूस

Walnut benefits : अखरोट खाने से आपको नींद अच्छी आती है, अवसाद और चिंता को दूर रखता है.

Walnut benefits : अपने कुरकुरेपन के अलावा अखरोट अपने पोषक तत्वों के कारण लोग इसे डाइट में जरूर शामिल करते हैं. इसमें फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन काफी मात्रा में होता है. साथ ही अखरोट में फॉस्फोरस, कॉपर, ओमेगा 3 फैटी एसिड भी होता है.आप इसे सलाद या फिर कुकीज के रूप में डाइट में खा सकते हैं. आप 15 दिन तक इसका सेवन करते हैं, तो फिर आपकी स्किन और हेयर प्रॉब्लम से लेकर कई और परेशानियों से राहत मिलेगी. तो आइए जानते हैं. शहनाज़ हुसैन के ये skin care टिप्स कर लीजिए फॉलो, झुर्रियां हो जाएंगी 15 दिन में कम

अखरोट के फायदे - Benefits of Walnut

1- अखरोट आप किसी भी समय खा सकते हैं. आप इसको अगर खाली पेट खाते हैं तो इसके लाभ दोगुने होंगे. इस मेवे को पुरुष व महिला कोई भी खा सकता है. 

2- आपको बता दें कि इसको खाली पेट खाने से पाचन तंत्र मजबूत होगा. इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है. असल में इसमें फाइबर भरपूर मात्रा में होती है, यही कारण है कि ये पेट के लिए लाभकारी होती है. 

3- वहीं, अखरोट खाने से आपको नींद अच्छी आती है. यह अवसाद और चिंता को दूर रखता है. इतना ही नहीं यह आपकी स्किन और हेयर के लिए भी बहुत हेल्दी होता है.

4- इसके ओमेगा 3 फैटी एसिड कोलेस्ट्रोल के स्तर को कम करने में भी मदद करते हैं. अखरोट जादुई असर करता है आपके शरीर पर. वहीं, अखरोट आपके ब्रेन के लिए अच्छा होता है. 

5- यह भूख को कंट्रोल करता है. इसके सेवन से वेट कंट्रोल में रहता है. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाव करते हैं. 

रोज कितना खाएं अखरोट

आप अगर रोज 30 से 60 ग्राम अखरोट का सेवन करते हैं, तो फिर आपकी स्किन और हार्ट हेल्दी रहेगी. एक मुट्ठी अखरोट पर्याप्त है आपको हेल्दी रखने के लिए. 
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

रोज कितना खाएं अखरोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप अगर रोज 30 से 60 ग्राम अखरोट का सेवन करते हैं तो फिर आपकी स्किन और हार्ट हेल्दी रहेगी. एक मुट्ठी अखरोट पर्याप्त है आपको हेल्दी रखने के लिए.