विज्ञापन

मानसून में त्वचा को रखना है बेदाग तो अदिति भाटिया के ब्यूटी सीक्रेट्स करिए फॉलो

DIY facemask : अदिति की स्किनकेयर पैम्परिंग रूटीन में DIY फेसमास्क का इस्तेमाल करना शामिल है, जिससे त्वचा चिकनी और साफ रहती है.

मानसून में त्वचा को रखना है बेदाग तो अदिति भाटिया के ब्यूटी सीक्रेट्स करिए फॉलो
Monsoon skin care tips : मुझे वॉटर-बेस्ड या जेल मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करना पसंद है.

Monsson skin care tips : मानसून के मौसम में चाय पकौड़े खाने का अपना अलग ही आनंद होता है, है न? लेकिन इस आरामदायक माहौल के बीच एक चीज ऐसी भी है, जो आपके मूड को खराब कर सकती है, वो है आपकी स्किन. लेकिन डरें नहीं, हमेशा खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री अदिति भाटिया मानसून में स्किन का ख्याल कैसे करें इसके लिए अपनी बेहतरीन स्किनकेयर सीक्रेट्स शेयर किए हैं. जिसके बारे में आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

डॉक्टर के बताए इस घरेलू नुस्खे से नाक की बढ़ी हुई हड्डी और मास को कर सकते हैं ठीक, जानिए यहां

स्किन केयर ब्यूटी सीक्रेट्स

अपनी रोजाना की स्किनकेयर रूटीन के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, मानसून के दौरान, ह्यूमिडिटी त्वचा को चिपचिपा बना सकती है. इससे निपटने के लिए, मुझे वॉटर-बेस्ड या जेल मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना पसंद है. यह उनकी त्वचा हाइड्रेटेड रखता है.

भले ही आसमान में बादल हो, लेकिन एसपीएफ को न छोड़ें. सूरज की यूवी किरणें अभी भी आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसलिए हर सुबह ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लगाना सुनिश्चित करें.

अदिति की स्किनकेयर पैम्परिंग रूटीन में DIY फेसमास्क का इस्तेमाल करना शामिल है, जिससे त्वचा चिकनी और साफ रहती है. प्यूरिफाइंग फेस मास्क का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर मौजूद गंदगी और प्रदूषण कम हो सकता है और आपकी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेट किया जा सकता है. बारिश के मौसम में यह बहुत जरूरी है.

मानसून के मौसम में ओपन पोर्स बंद हो सकते हैं. उन्हें साफ रखने के लिए, मैं दिन में कम से कम दो बार अपने चेहरे को माइल्ड क्लींजर से धोने की सलाह देती हूं. इसके बाद ऐसे टोनर का इस्तेमाल करें जो हाइड्रेट करे, न कि ऐसे टोनर का जिसमें अल्कोहल हो, जो आपकी त्वचा को रूखा बना सकता है. हाइड्रेशन बहुत जरूरी है. खूब सारा पानी पीकर हाइड्रेटेड रहना न भूलें. यह सबसे जरूरी है स्किन केयर का हिस्सा है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे करिए अपने बालों की देखभाल, नहीं पड़ेंगे कमजोर और ग्रोथ हो सकती है दोगुनी
मानसून में त्वचा को रखना है बेदाग तो अदिति भाटिया के ब्यूटी सीक्रेट्स करिए फॉलो
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Next Article
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com