Vitamin E को स्किन पर इन 5 तरीकों से कर लिया इस्तेमाल, तो त्वचा लगेगी चमकने और लोग पूछेंगे क्या लगाती हैं आप

Ways To Use Vitamin E: स्किन पर होने वाली अलग-अलग दिक्कतों को दूर करने में विटामिन ई मदद करता है. जानिए इसे इस्तेमाल करने के सही तरीके. 

Vitamin E को स्किन पर इन 5 तरीकों से कर लिया इस्तेमाल, तो त्वचा लगेगी चमकने और लोग पूछेंगे क्या लगाती हैं आप

Vitamin E Skin Care: इस तरह बनाएं विटामिन ई को स्किन केयर का हिस्सा. 

खास बातें

  • एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है विटामिन ई.
  • चेहरे पर आता है बेदाग ग्लो.
  • कैप्सूल और सीरम के रूप में भी है उपलब्ध विटामिन ई.

Skin Care: विटामिन ई जितना शरीर के लिए जरूरी है उतना ही फायदेमंद यह स्किन के लिए भी है. विटामिन ई में एंटीऑक्सीडेंट्स की अच्छी मात्रा पायी जाती है, साथ ही इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं. स्किन केयर रूटीन में इस विटामिन को शामिल करने पर स्किन की सेहत बेहतर होती है और सन डैमेज (Sun Damage) से भी त्वचा बची रहती है. आप विटामिन ई (Vitamin E) को अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं. मेवे, बीज, ब्रोकोली और हरी पत्तेदार सब्जियों में विटामिन ई पाया जाता है. स्किन केयर में शामिल करने के लिए विटामिन ई की कैप्सूल, सीरम (Vitamin E Serum) या तेल आदि बाजार में उपलब्ध हैं.  

t3lii928


विटामिन ई इस्तेमाल करने के तरीके | Ways To Use Vitamin E 

  1. आप चाहें तो विटामिन ई कैप्सूल (Vitamin E Capsule) या सीरम सीधा चेहरे पर लगा सकती हैं. फेस स्क्रब में भी विटामिन ई तेल मिलाया जा सकता है. 
  2. एलोवेरा जेल (Aloe Vera) स्किन के लिए अच्छा होता है, लेकिन इसका असर बढ़ाने के लिए आप विटामिन ई कैप्सूल को इसमें डालें. एलोवेरा जेल में विटामिन ई कैप्सूल अच्छे से मिला लें और चेहरे पर तकरीबन 15 मिनट रखकर चेहरा ठंडे पानी से धो लें. 
  3. अगर आपके होंठ फटने लगे हैं तो आप विटामिन ई ऑयल (Vitamin E Oil) को होंठों पर सीधे या फिर अपने लिप बाम में मिलाकर भी लगा सकती हैं. 
  4. विटामिन ई को इस्तेमाल करने का एक सबसे अच्छा और असरदार तरीका फेस पैक में इसे मिलाना है. एलोवेरा जेल, चुटकीभर हल्दी, बेसन और 2 बूंदें विटामिन ई ऑयल की मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. त्वचा पर बेदाग निखार पाने के लिए इस फेस पैक को 10-15 मिनट लगाएं और फिर धो लें. 
  5. डार्क सर्कल्स और झुर्रियों को दूर करने के लिए आप रोजाना विटामिन ई सीरम या ऑयल को लगा सकती हैं. इसे आप अपनी क्रीम, मॉइश्चराइजर या टोनर में भी मिला सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डांस दीवाने जूनियर के सेट पर नीतू कपूर, नोरा फतेही और करण कुंद्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com