सही तरह से नहीं लगाया मस्कारा तो छोटी ही दिखेंगी पलकें, यहां जानिए Mascara लगाने के 5 तरीके 

Mascara Tips: लंबी, घनी और खूबसूरत पलकें सही तरह से मस्कारा लगाने पर भी मिल सकती हैं. बिना देर किए जान लीजिए मस्कारा लगाने के परफेक्ट तरीके. 

सही तरह से नहीं लगाया मस्कारा तो छोटी ही दिखेंगी पलकें, यहां जानिए Mascara लगाने के 5 तरीके 

How To Apply Mascara: इस तरह मस्कारा लगाने पर लंबी दिखेंगी पलकें.

खास बातें

  • मस्कारा लगाने के हैं कई तरीके.
  • जानिए कैसे लंबी नजर आती हैं पलकें.
  • यह मेकअप टिप्स हैं खास.

Makeup Tips: आंखें चेहरे की खूबसूरती पर चार-चांद लगा देती हैं. चाहे आप काजल और आईलाइनर लगाएं या ना लगाएं लेकिन मस्कारा (Mascara) लगाते ही आंखे कई गुना सुंदर दिखने लगती हैं. मस्कारा की खासियत ही यह है कि इसे नो-मेकअप लुक और फुल मेकअप लुक में भी लगाया जा सकता है. ऐसे में सही तरह से मस्कारा लगाया जाए तो पलकें काली, घनी, लंबी और मोटी भी दिखने लगती हैं. देखने वाले भी आपसे पूछने लगेंगे कि फेक आईलैशेज (Eyelashes) लगाए हैं क्या. ऐसी तारीफ तो जाहिर सी बात है हर कोई चाहेगा. बस अब बिना देरी किए जान लीजिए मस्कारा लगाने के तरीके. 

Christmas Day 2022: इन 7 सेलेब्स से इंस्पायर होकर आप भी चुन सकती हैं अपना क्रिस्मस लुक, ये आउटफिट्स हैं परफेक्ट


मस्कारा लगाने के अलग-अलग तरीके | Different Ways To Apply Mascara 

कर्ल करें लैशेज 

मस्कारा सीधा लगाने के बजाय आइलैशेज कर्ल करके लगाएं, आइलैशेज पहले से कर्ल करने पर पलकों को घुमावदार शेप मिल जाती है जिसे मस्कारा एन्हैंस कर देता है. जिन लोगों को मस्कारा से लैशेज ऊपर करनी नहीं आतीं उनके लिए यह तरीका अच्छा है. 


कलाई घुमाते हुए 


मस्कारा लगाते हुए कई बार लड़कियां स्पूली या कहें मस्कारा के ब्रश को ऊपर नीचे कर देती हैं और उन्हें लगता है मस्कारा अच्छे से लग गया है. लेकिन, मस्कारा स्पूली को पकड़कर मस्कारा पर रखें और कलाई घुमाते हुए ब्रश को पलकों के बीच में करके मस्कारा लगाएं. इससे एक-एक पलक पर अच्छे से मस्कारा लग  जाता है. 


ऊपर-नीचे की पलकें 

मस्कारा सिर्फ अपर लैशेज (Lashes) में ही नहीं बल्कि लोअर लैश लाइन पर भी लगाना चाहिए जिससे आंखे ज्यादा सुंदर लगती हैं. हालांकि, अगर आप बेसिक लुक (Basic Look) चाहती हैं तो सिर्फ अपर लैशेज पर ही मस्कारा लगाने से आपका काम चल जाएगा. 


स्मजेस से बचें 


कई बार मस्कारा लगाने के बाद पलकें आपस में चिपकने लगती हैं जो देखने पर बिल्कुल सुंदर नहीं लगतीं. इससे बचने के लिए ध्यान रखें कि मस्कारा सूख ना रहा हो. आपके लिए एक एक्स्ट्रा टिप यह है कि अगर आपकी आंखों में जरूरत से ज्यादा पानी आता हो तो वॉटरप्रूफ मस्कारा (Waterproof Mascara) चुनें. 

कार्ड आएगा काम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मस्कारा लगाते समय कई बार वो पलकों के साथ-साथ आंखों के ऊपर भी लग जाता है. इससे बचने के लिए कोई पुराना और खराब कार्ड लें. यह कोई भी बिजनेस कार्ड वगैरह हो सकता है. पलकों के पीछे इस कार्ड को रखें और फिर मस्कारा लगाएं. इससे मस्कारा पलकों पर अच्छी तरह लगेगा और आंखों के पीछे नहीं चिपकेगा.